प्रवासी श्रमिकों के लिए यूपी लौटने के लिए पंजाब द्वारा मुफ्त बस सेवा शुरू

0

जालंधर: जालंधर में सोमवार को लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासियों की सुविधा के लिए पहली मुफ्त बस 30 प्रवासियों के साथ स्थानीय बस स्टैंड से सहारनपुर के लिए रवाना हुई। पंजाब सरकार बस का पूरा खर्च वहन करेगी।राज्य सरकार द्वारा शहर में फंसे प्रवासियों को मुफ्त यात्रा के लिए जालंधर से लगभग 55 ट्रेनों को सफलतापूर्वक चलाने के बाद यह योजना शुरू की गई है।

Punjab starts free bus service for migrant workers to return to UP ...जैसे ही प्रवासियों को शहर के बस स्टैंड पर पहुंचाया गया, उन्हें स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीमों द्वारा चिकित्सा जांच के लिए दिखाया गया। केवल 30 यात्रियों को एक बस में एक गंतव्य के लिए अनुमति दी गई थी और अधिकारियों ने सुनिश्चित किया कि उनके बीच शारीरिक दूरी बनाए रखी गई थी। प्रवासी श्रमिकोंद्वारा बसों में सवार होने से पहलेप्रशासन द्वारा मुफ्त भोजन, पानी और अन्य आवश्यक चीजें प्रदान की गईं। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही विस्तृत व्यवस्था की गई थी और आने वाले दिनों में और भी ऐसी बसें चलेंगी।

Coronavirus lockdown | Punjab rules out inter-State buses till May ...प्रवासियों को गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर, मथुरा और हापुड़ भेजने के लिए राज्य सरकार द्वारा ये बसें मुफ्त में चलाई जाएंगी।इस बीच 3,600 प्रवासियों के साथ तीन और ‘श्रमिक एक्सप्रेस’ ट्रेन जालंधर से पूर्णिया, बिहार के अररिया और यूपी के जौनपुर के लिए रवाना हुईं। पंजाब सरकार पहले ही अपने मूल राज्यों जालंधर से प्रवासियों की मुफ्त यात्रा के लिए 3.93 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here