PUBG मोबाइल: उन कंपनियों की सूची जो खेल के विभिन्न संस्करणों को प्रकाशित करती हैं,जानें

0

PUBG मोबाइल इंडिया तीन महीने के लिए प्रतिबंधित होने के बाद देश में वापस आने के बारे में चर्चा में है।पिछले कुछ वर्षों में, खेल ने अपने खिलाड़ी आधार के मामले में घातीय वृद्धि का दावा करते हुए, मोबाइल प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर लोकप्रियता देखी है।और PUBG मोबाइल के साथ यकीनन सबसे लोकप्रिय मोबाइल बैटल रॉयल गेम है, इसमें कई क्षेत्र-विशिष्ट संस्करण हैं।

हालांकि, ये विभिन्न कंपनियों द्वारा दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रकाशित किए जाते हैं। सपा चलो उन कंपनियों की सूची पर एक नज़र डालें जो प्रसिद्ध खेल के विभिन्न संस्करणों को प्रकाशित करती हैं।

1. Tencent खेल
Tencent गेम PUBG के वैश्विक प्रकाशकों में से एक है। PUBG मोबाइल का उनका संस्करण गेम का सबसे लोकप्रिय संस्करण है।कंपनी PUBG मोबाइल के चीनी संस्करण गेम फॉर पीस को भी प्रकाशित करती है।
मई 2019 में, कंपनी ने खेल को एक नए नाम के तहत जारी करने का फैसला किया, जो चीन में अधिकारियों द्वारा निर्धारित सभी मापदंडों को पूरा करता था।

2-PUBG Corporation

PUBG मोबाइल KRJP सबसे ज्यादा खेले जाने वाले वैकल्पिक संस्करणों में से एक है और PUBG Corporation द्वारा प्रकाशित किया जाता है। इस संस्करण में एक अद्वितीय इन-गेम मुद्रा है जिसे डोनकात्सू मेडल के रूप में जाना जाता है जिसका उपयोग खिलाड़ियों द्वारा खेल में क्रेट खोलने के लिए किया जाता है।

12 नवंबर को, PUBG Corporation ने यह भी घोषणा की कि देश में प्रतिबंधित होने के बाद वे PUBG मोबाइल का भारतीय संस्करण जारी करेंगे। उन्होंने उन विशिष्ट परिवर्तनों का भी खुलासा किया जो इस संस्करण में मौजूद होंगे।

3-PUBG मोबाइल इंडिया अपडेट

पिछले एक महीने से लद्दाख में गालवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव के मद्देनजर PUBG मोबाइल गेम को फिर से जारी करने पर खबर आई है।अब PUBG Corporation ने घोषणा की कि PUBG मोबाइल इंडिया को जल्द ही रीलॉन्च किया जाएगा, बहुत सारे टीज़र और सोशल मीडिया के कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि जल्द ही इस गेम को लॉन्च किया जाएगा।

PUBG मोबाइल इंडिया अपडेट: देश में संचालन के लिए MEITY द्वारा अभी तक कोई अनुमति नहीं दी गई हैहालाँकि, ऐसा अभी तक नहीं हुआ है और इसका मुख्य कारण केंद्र सरकार की ओर से कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं है। विशेष रूप से, MEITY से कोई मंजूरी नहीं मिली है।

MEITY क्या है?

एमईआईटीवाई इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के लिए है। यह मंत्रालय था जिसने 100 से अधिक चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। इनसाइडपोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी भी कोई अनुमति नहीं है। इनसाइड स्पोर्ट द्वारा उद्धृत MEITY के अधिकारी ने कहा कि इस चरण में सितंबर में लिए गए रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here