इंडोनेशिया में प्रदर्शनकारी छात्रों ने लगाई संसद भवन में आग,अपमान का लिया बदला

0
48

जयपुर।इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत में हजारों की संख्या में आये प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय संसद की एक बिल्डिंग में आग लगा दी है।इस आग के लगाए जाने का कारण पापुआ प्रांत के छात्रों के कथित अपमान और गिरफ्तारी के विरोध में लगाना बताया जा रहा है। अभी तक इस आग की वजह से किसी भी तरह के नुकसान के बारे में कोई खबर नही आयी है।

इंडोनेशिया के पश्चिम प्रांत के वाइस गर्वनर मोहम्मद लाकोटानी ने बताया कि,प्रदर्शनकारियो ने पश्चिमी पापुआ की राजधानी मनोकवारी में एक बदंरगाह एक शॉपिंग सेंटर और कार्यकालों की तरफ जाने वाली सड़कों पर टायर और टहनियां डाल कर उन पर आग लगायी थी।इंडोनेशिया में लगी इस आग का जिसमें की संसद भवन से नारंगी और भूरे रंग का धुआ निकलता नजर आ रहा है।

इंडोनेशिया में इस आग लगाने का मुख्य कारण, इंडोनेशिया की पुलिस ने कुछ दिन पहले पापुआ के छात्रों को राष्ट्र के फ्लैग के साथ छेड़छाड करने के आरोप में कई छात्रों को गिरफ्तार किया था।इस बात को छात्रों ने गलत भी ठहराया और बताया कि उन्होंने इंडोनेशिया के फ्लैग का अपमान नही किया है

लेकिन पुलिस नही मानी और उनकी गिरफ्तार कर के ले गई लेकिन में जांच में पता चला कि छात्रों की बात सही है

उन्होनो राष्ट्रीय ध्वज के साथ कोई छेडछाड नही की तो उन सभी को छोड दिया गया था।इसके बाद से ही ये आगे बढ़ा और आक्रोशित छात्रो का संसद के पास आग लगाने तक ये मामला पहुंच गया।इंडोनेशिया में पापुआ के छात्रो के साथ बदसलूकी की वजह से ही यह मामला बिगड गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here