प्रो कबड्डी लीग : जीत की पटरी पर लौटी पटना, बंगाल को हराया

0
258

घर में लगातार चार हार झेलने के बाद जीत की पटरी पर लौटते हुए मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स ने यहां पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में बंगाल वारियर्स के 29-27 से हरा दिया। छठे सीजन में घरेलू चरण के अंतिम मैच में पटना पाइरेट्स के नियमित कप्तान प्रदीप नरवाल इस मैच में खेलने नहीं उतरे और उनकी जगह जयदीप ने टीम की कप्तानी की ।

लगातार तीन बार खिताब अपने नाम करने वाली पटना की 10 मैचों में यह चौथी जीत है। टीम के 23 अंक हो गए हैं और वह जोन-बी में शीर्ष पर आ गई है ।

पटना पाइरेट्स की घर में छह मैचों में यह दूसरी जीत है ।

बंगाल को छह मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के अब 19 अंक हैं और वह जोन-बी में पांचवें नंबर पर है।

मुकाबले के पहले हाफ में बंगाल ने अंकों का खाता खोलते हुए पहले पांच मिनट तक 4-1 की बढ़त हासिल कर ली, लेकिन पटना ने 10वें मिनट में बंगाल को आलआउट कर 9-7 की बढ़त बना ली ।

हालांकि, बंगाल ने 17वें मिनट में स्कोर 12-13 तक ला दिया था। पटना ने फिर अंक लेकर पहले हाफ की समाप्ति तक 15-12 की बढ़त कायम कर ली।

दूसरे हाफ में पटना 10वें मिनट तक 21-18 से आगे थी लेकिन बंगाल ने 17वें मिनट में स्कोर 25-25 से बराबरी पर ला दिया। दीपक नरवाल ने अहम अंक लेकर पटना की बढ़त के 27-25 पर पहुंचा दिया। अंतिम एक मिनट में 29-26 की बढ़त लेने के बाद पटना ने 29-27 से मैच अपने नाम कर लिया ।

पटना की टीम ने रेड से 16, टैकल से 10, ऑलआउट से दो और एक अतिरिक्त अंक जुटाए। टीम के लिए दीपक नरवाल ने सात, इस मैच में कप्तानी कर रहे जयदीप ने पांच और विजय तथा मंजीत ने चार-चार अंक अर्जित किए ।

बंगाल के लिए रेन सिंह ने सात, महेश गौड़ ने छह और जेंग कुन ली ने पांच अंक लिए। टीम ने रेड से 18, टैकल से और दो अतिरिक्त अंक जुटाए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here