प्रिंसेस मेगन मर्केल हैं इतनी फिट क्या है इसका राज , आइये जानते हैं

ब्रिटेन की डचेज़ ऑफ सक्सेस प्रिंसेस मेगन मर्केल के बारे में कहा जाता है की वह हमेशा खुद को एक डैम फिट रखना पसंद करती है । वह बहुत ही खूबसूरती से अपनी फिटनेस को बरकरार रखती है

0
38

जयपुर । ब्रिटेन की डचेज़ ऑफ सक्सेस प्रिंसेस मेगन मर्केल के बारे में कहा जाता है की वह हमेशा खुद को एक डैम फिट रखना पसंद करती है । वह बहुत ही खूबसूरती से अपनी फिटनेस को बरकरार रखती है । आज के समय में कौन नही चाहता है की वह बिलक्ल फिट रहे , न कोई बीमारी उसको हो ना ही वह कहीं से मोटा हो । पर हम सभी को फिट रहने के लिए ठीक से समय मिल ई खाना पाता है ।

आजकल की जीवन शेली जिस तरह की हो चली है उसके चलते हम सभी को फिट रहने की बहुत ही ज्यादा जरूरत है । यह जीवन शेली हममो बहुत ही ज्यादा बीमार कर रहे हैं । अब ऐसा तो है नही की सारे जहां के बीजी ही हम ही लोग हैं । जब इतनी बड़ी हस्ती जो हमसे भी न जाने कितनी व्यस्त होंगी वह समय निकाल कर खुदकों फिट रख सकती हैं तो थोड़ा सा सजग तो हम भी खुद को ले कर हो ही सकते हैं । आइये जानते हैं वह कैसे रहती है इतनी फिट ।

मेगन की मां एक योग प्रशिक्षिका है। मेगन मर्केल अपनी मां के साथ 7 साल की शुरुआती उम्र से ही योग का अभ्यास करती आ रही हैं। वह मानती  हैं कि वह काम के तनाव को दूर करने के लिए ध्यान करना सबसे अच्छा उपाय है। मेगन दिन में दो बार ध्यान करने की कोशिश करती हैं।

ग्रीन जूस पीना बेहतर समझती हैं। इससे शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है और यह शरीर को स्‍वस्‍थ बनाए रखने में फायदेमंद है। ग्रीन जूस में सेब, ब्रोकली, पालक, अदरक और नींबू का एक अच्छा विकल्प है। आप भी स्‍वस्‍थ फिट रहने के लिए पालक, ब्रोकली जैसे हेल्‍दी ग्रीन जूस को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

मेगन पूरे दिन में कम से कम 2 लीटर पानी पीती हैं। र्प्‍याप्‍त मात्रा में पानी पीना त्‍वचा, बालों व स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद होता है। मेगन मर्केल कहती हैं, उन्‍हें नींबू पानी पीना बेहद पसंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here