प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान, जानिए !

0
60

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया और भ्रष्टाचार, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहे और भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत कर रहे सभी लोगों से इस अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आपका चौकीदार दृढ़ता के साथ खड़ा है और राष्ट्र की सेवा कर रहा है। लेकिन, मैं अकेला नहीं हूं। हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हर व्यक्ति चौकीदार है।”

उन्होंने कहा, “आज हर भारतीय कह रहा है..मैं भी चौकीदार।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ एक 3.45 मिनट का वीडियो भी साझा किया जिसमें लोगों से 31 मार्च शाम 6 बजे वीडियो प्रोग्राम ‘मैं भी चौकीदार’ में भागीदार बनने का आग्रह किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तंज ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में उन्होंने वीडियो में खुद को चौकीदार बताते हुए कहा कि वह अकेले नहीं हैं।

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने कहा कि अभियान को राहुल गांधी के तंज के जवाब में शुरू किया गया है जैसा कि 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाले’ तंज का आक्रामक तरीके से जवाब दिया गया था।

मोदी के ट्वीट के बाद कई भाजपा नेताओं ने भी हैशटैगमैंभी चौकीदार का प्रयोग किया और ट्वीट किया।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “मुझे हैशटैगमैंभी चौकीदार अभियान में शामिल होने पर गर्व है। मैं एक ऐसे नागरिक के रूप में जो भारत से प्यार करता है, भ्रष्टाचार, गंदगी, गरीबी और आतंकवाद को हराने की पूरी कोशिश करूंगा और एक नया भारत बनाने में मदद करूंगा जो मजबूत, सुरक्षित और समृद्ध हो।”

मोदी सरकार में मंत्री आर.के. सिंह ने कहा कि देश हित में जिस किसी ने भी खड़े होकर आवाज बुलंद की है वह चौकीदार है।

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई में, किसी भी तरीके के सामाजिक अन्याय और किसी भी व्यक्ति को लेकर जो कोई भी खड़ा होता है और अपनी आवाज उठाता है वह चौकीदार है। मुझे भ्रष्टाचार मुक्त और स्वच्छ भारत के लिए अपनी भूमिका निभाने पर गर्व है। आइए हम सब आवाज बुलंद करें और हैशटैगमैंभीचौकीदार का संकल्प लें।”

भाजपा सांसद अनिल शिरोले ने मोदी के ट्वीट को रीट्वीट किया और खुद को चौकीदार कहा।

उन्होंेने कहा, “हां, मुझे चौकीदार बनने पर गर्व है। हैशटैगमैंभीचौकीदार, राष्ट्र का और इसके लोगों का सेवक। जनता को भ्रष्टाचार, गरीबी, बीमारी, अशिक्षा, अस्वच्छता और आतंकवाद जैसी बुराइयों से बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleभाई की इस कमजोरी का फायदा उठाकर भाभी से जबरन संबंध बनाता था देवर, लेकिन एकदिन हुआ कुछ ऐसा
Next articleतो इस कारण पूरी तैयारी के बावजूद अपने द बैंग टूर के दुबई कॉन्सर्ट को कैसिंल करने में मजबूर हुए सलमान खान, वीडियो के जरिए मांगी माफी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here