मंदी के बाद की बाजी मारने की हो रही है तैयारी

0

जयपुर। भारतीय ऑटोमोबाइल मंदी ने देश के सभी वाहन निर्माताओं की कमर तोड रखी है जिससे सभी लोग दुआ कर रहे हैं कि ये मंदी जल्द खत्म हो जाए। ऐसे वक्त के लिऐ एक कहावत है कि सबसे बुरा वक्त ही सबसे बडा अवसर लेकर आ रहा है। ऐसे हि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी कुछ लोग है जो इस मंदी को एक अवसर की तरह ले रहे है और मंदी खत्म होने का इंतजार कर रहे है। ताकि जब मंदी खत्म हो तो वो तेज दौडे और सबसे आगे निकल जाऐं। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में BMW  भी कुछ ऐसा ही करने की सोच रही है।

आपको बता दे BMW  लगातार नये उत्पादों को बाजार में लांच कर रहा है, और वो जमीन तैयार कर रहा है जिससे वो मंदा के बाद के समय में बाजार में बडा हिस्सेदारी हासिल कर सके।

आपको बता दें वर्तमान में, मर्सिडीज बेंज लक्जरी बाजार का नेतृत्व करती है, लेकिन बिक्री में मंदी ने कंपनी के संस्करणों को तेजी से गिरा दिया है। इसी समय BMW  ने नए लॉन्च के साथ नए X5 और X7 SUV और 7-सीरीज की लग्जरी सैलून जैसे कुछ दबावों को दूर करने में कामयाबी हासिल की है। 2019 की पहली छमाही में, मर्सिडीज की बिक्री 19% तक गिर गई, जबकि बीएमडब्ल्यू ने अपने नंबरों को केवल 4% गिरते हुए देखा ।

बुधवार को, कंपनी ने अपने प्रमुख वॉल्यूम मॉडल  नए 3-सीरीज बाजार में उतारी  और इसकी कीमत 41.4 लाख रुपये से 47.9 लाख रुपये के बीच रखी गई है। BMW के नऐ अध्यक्ष रुद्रतेज सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण मॉडलों में से एक है।

गौरतलब है कि नऐ अध्यक्ष के साथ कंपनी सफलता का नया इतिहास लिखना चाह रही है और उसके लिए किया जाने वाला प्रयास भी काबिले तारीफ ही नजर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here