Coronavirus: जानिए लॉकडाउन-5 को लेकर क्या बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर….

0

लॉकडाउन-4 की मियाद को खत्म होने में दो दिन का वक्त बचा है। अब हर कोई जानना चाह रहे हैं कि आखिर लॉकडाउन-5 होगा या फिर नहीं। इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा कि देश के 9 जिलों में कोरोना के हालात ज्यादा खराब हैं। कोरोना होट-स्पॉट बने उन जिलों के लिए कुछ तो करना होगा। जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना केवल भारत सरकार के लिए नहीं दुनिया के लिए संकट बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन न करें तो कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से और बढ़ जाएगा। एक सवाल पर जावड़ेकर ने कहा कि लॉकडाउन को लागू रखें तब भी परेशानी है और लॉकडाउन नहीं करें तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

जावड़ेकर ने कहा कि पहले तीन दिन के भीतर कोरोना के मामले दोगुने हो रहे थे। अब 14 दिन में दोगुने हो रहे हैं। ये लॉकडाउऩ के कारण ही संभव हो पाया है। लोग अब कोरोना के साथ जीना सीख रहे हैं। प्रकाश जावड़ेकर के बयान से स्पष्ट है कि उन्होंने लॉकडाउन-5 के संकेत दिए हैं। लॉकडाउन के पांचवे चरण में पहले के मुकाबले ज्यादा ढील होगी।

पिछले 10 दिन में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़े हैं। 20 मई से रोजाना 5 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। इन 10 दिन के भीतर 64640 कोरोना पॉजिटिव केस और बढ़े हैं। बता दें कि अब तक 1 लाख 65 हजार 799 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 4706 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 71 हजार 106 लोग इस महामारी से ठीक हो गए हैं।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here