बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर सपाइयों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन

0

बेरोजगारी, किसानों की समस्या, कानून व्यवस्था, महंगाई आदि मुद्दों पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिले की तहसीलों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा गया। आरोप लगाया गया कि संगठित क्षेत्र में घटती नौकरियों और ग्रामीण क्षेत्र में कृषि कार्य में कमी आने के बाद बेरोजगारी दर में तेजी से इजाफा हुआ है। वहीं प्रशासन ने पार्टी जिलाध्यक्ष समेत एक दर्जन कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रदर्शन करने पर धारा 144 के उल्लंघन में पुलिस ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष हरीमोहन यादव की नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील में प्रदर्शन के साथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा गया।प्रदर्शनकारियों ने देश में चल रहे गम्भीर मुद्दों पर सरकार से मांग की हैं उन्होंने कहा,बेरोजगारों को रोजगार की गारंटी दी जाए,लंबित भर्तियों को तीन माह में पूरा कराकर किसानों के विरोध में लाए गए बिल को वापस लें,प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त कराकर पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए,बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेकर किसानो के नलकूपों के लिए मुफ्त में बिजली मिले,इसके अलावा वाहन जांच के नाम लोगों को परेशान किया जा रहा है जिस पर रोक लगाई जाए। स्कूल कालेजों की फीस माफ कराकर विभागों के खाली पद भरे जाएं।

आपको बता दें की अभी कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर युवाओं ने बेरोजगारी के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया था।युवाओं ने ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड कर सरकार पर हमला बोला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here