लॉन्च हुई पोर्शे 911 जीटी 2 आरएस सुपरकार, जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स

0
88

जयपुर। Porsche भारत के बाजार में अपनी ल्गजरी कारों के लिए पहचानी जाती है। यह कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप के स्वामित्व वाली स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी है। पोर्शे ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे महंगी कार 911 जीटी2 आरएस को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस सुपर लग्जरी कार की कीमत 3.83 करोड़ रुपये एक्सशोरुम रखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सुपरकार को पिछले साल सबसे पहले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड के दौरान शोकेस किया गया था। जिसके बाद से ही लोग इस सुपरकार का इंतजार कर रहे थे। माना जा रहा है कि कंपनी ने इस सुपर लग्जरी कार में कई एडवांस फीचर्स दिए है।

आपको बता दें कि इस पोर्शे 911 जीटी2 आरएस की टॉप-स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटे की है और यह केवल 2.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेने में सक्षम है। आपको बता दे कि यह कार भारत से पहले कई देशों में लॉन्च की जा चुकी है।

इस शानदार सुपरकार में 3.8 लीटर बाय-टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 700 बीएचपी की पावर के साथ 750 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जिससे यह कार शानदार माइलेज के साथ ज्यादा तेज स्पीड पकड़ती है। इसके अलावा इस इंजन को 7-स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

पोर्शे 911 जीटी2 आरएस में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट दिया गया है। इसके अलावा कार के रियर-एक्सल स्टीयरिंग और कंपनी का टॉर्क वेक्टरिंग सिस्टम भी दिया गया है। इस कार में ब्रेकिंग के लिए पोर्शै स्टेबलिटी मैनेजमेंट सिस्टम और कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स भी दिए गए है। इसके साथ कार के रुफ को मैग्नीशियम से तैयार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here