स्वतंत्रता दिवस बॉलीवुड के गीत आपकी रग रग में भर देंगे देशभक्ति की भावना

0
57

स्वतंत्रता दिवस यानी हमारी आजादी का दिन। साल 1947 को भारत अग्रेंजों से अजाद ​हुआ था। आज हम आजाद हुए पूरे 72 साल हो गए है। आज भी जब स्वतंत्रता दिवस आता है तो हम दिल में एक बार फिर से देशभक्ति की भावना जाग उठती है। आजादी के इस खास दिन को हम अलग अलग ​तरीके से मनाते हैं। हम भारतीयों का कोई भी खास मौका बिना बॉलीवुड सॉन्ग के पूरा नहीं होता है। फिर वो चाहे आजादी का दिन हो या फिर आज से कुछ ही दिनों में आने वाला रक्षा बंधन का त्योहार, या फिर सावन के दिन। हर ऐसे खास दिन के लिए बॉलीवुड ने कई गीत बनाए है। आज हम आपको ​अपने इस लेख में देशभक्ति से सराबोर कुछ दिल को छु लेने वाले गीत लेकर आए हैं।

हाल ही में रिलीज हुई मेघना गुलजार की फिल्म राजी का गाना ऐ वतन मेरे वतन। इस गाने को सुनने के बाद आपको आजाद होने के मायने पता चलेंगे। फिल्म में इस गाने को आलिया भट्ट गाती हुई ​नजर आ रही है।

 

अक्षय कुमार की इसी 15 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म गोल्ड का टाइटल सॉनग काफी बेहतरीन है। सॉन्ग बहुत ही मस्त भरा और जोश से भरपूर है। इस गाने को सुनने के बाद आप देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे। गाने को पॉपुलर सिंगर दिलेर मेहंदी ने आवाज से सजाया है।

ए. आर रहमान का ‘मां तुझे सलाम’ हर से आपको देशभक्ति के भाव में बहा ले जाएगा। ये गाना उनके एल्बम वंदे मातरम का है। ये गाना हर किसी को बेहद पसंद है।

साल 2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती का टाइटल सॉनग रंग दे बसंती सुनने के बाद हर किसी के दिल में जोश और उत्साह भर जाता है। इस गाने को दिलेर मेहंदी ने गाया है।

कर चले हम फिदा जाने तन साथियों गाना सुनने के बाद हर कोई देश पर कुर्बान होने के लिए तैयार हो जाएगा। ये गाना हकीकत फिल्म का है। गाना काफी पुराना है लेकिन बेहतरीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here