क्या पंजाब नेशनल बैंक ने अपने 18000 कर्मचारियों का तबादला किया?

0
39

पंजाब नेशनल बैंक में हुए महाघोटाले में अब तक बड़े चोर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। दोनों को वापस भारत लाने की कोशिश भी नहीं दिख रही है। नीरव मोदी के अमेरीका में होने की संभावना है, वहीं अबतक मेहुल चौकसी का पता नहीं चल पाया है।

पीएनबी में घोटाले की खबर के उजागर के बाद बैंक के कर्मचारियों पर अब गाज गिर रही है। पहले तो खबर आई कि पूरी दुनिया भर में बैंक के ब्रांच से कुल 18000 कर्मचारियों का तबादला हो चुका है। ये खबर आई कि ये तबादला 19 फरवरी के बाद हुई है। अभी तक जो इस घोटाले में कार्रवाई हुई है, उसमें सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय बैंक के कर्मचारियों की ही गिरफ्तारी हो पाई है। इन अधिकारियों से ही पुलिस पूछताछ भी कर रही है।

18000 कर्मचारियों के तबादले की खबर से पंजाब नेशनल बैंक ने मना किया है। बैंक ने कहा है कि दुनिया भर के अपने ब्रांचों से बैंक ने 18000 नहीं बल्कि 1415 कर्मचारियों का तबादला किया है। ये तबादले 19 फरवरी के बाद से हुए हैं। पीएनबी ने एक बयान जारी करके कहा है कि 18000 कर्मचारियों के तबादले की खबर झूठी है, पर बैंक ने कुल 1415 कर्मचारियों का तबादला ज़रुर किया है, जिसमें 437 कलर्क और 721 बाकी अधिकारी शामिल हैं। बैंक ने कहा कि ये रुटीन तबादला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here