पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने महाप्रबंधक से की पूछताछ, जानिए इसके बारे में !

0
60

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को कहा कि उसने पंजाब नेशनल बैंक में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की गीतांजलि समूह द्वारा किए गए 12,600 करोड़ रुपये घोटाले की जांच के सिलसिले में बैंक के ट्रेजरी खंड के महाप्रबंधक से पूछताछ की है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया, “एजेंसी के अधिकारियों ने इस मामले में आज (सोमवार) को एस.के. चंद से पूछताछ की, जो बैंक का जीएम (महाप्रबंधक) हैं।”

गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से दो नीरव मोदी की कंपनी से है, जिसमें से एक ऑडिटर है तथा दूसरा गीतांजलि समूह का कर्मचारी है।

सीबीआई ने नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार इंटरनेशनल लि. के तत्कालीन एजीएम (सहायक महाप्रबंधक, परिचालन) के. बोसामिया और तत्कालीन वित्त प्रबंधक मितेन अनिल पंड्या को पीएनबी में दाखिल फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) तैयार करने के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

तीसरा गिरफ्तार व्यक्ति संजय रामभिया मुंबई की सीए कंपनी संपत एंड मेहता का भागीदार है, जो कि नीरव मोदी की कंपनियों का आंतरिक लेखा परीक्षक है और गिरफ्तार किया गया चौथा आरोपी अनियथ शिव रमन नाया गिली इंडिया लि. का तत्कालीन निदेशक है।

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि नायर गीतांजलि समूह के निदेशकों में से एक होने के अलावा, पीएनबी से एलओयू और लेटर्स ऑफ क्रेडिट जारी करने के लिए आवेदन करने के लिए अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता भी था। सीबीआई ने इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here