भूटान दौरे पर भारत के पीएम मोदी,लोगो ने किया उनका स्वागत मोदी—मोदी के नारो के साथ

0
71

जयपुर।भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपनी दो दिवसीय भूटान यात्रा पर गए है। भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने एपना एक संयुक्त बयान जारी किया है।इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल के शुरुआत में भूटान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

पीएम मोदी ने भूटान के छात्रो से भी मुलाकात की है। भूटान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूपे कार्ड की लांचिग भी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि,इससे व्यापार में मदद मिलेगी और हमारी साझा विरासत भी मजबूत होगी। इसके साथ ही संयुक्त बयान के दौरान पीएम मोदी ने भूटान के छात्रों को जानकारी देते हुए कहा कि आज से भूटान के छात्रों के लिए पोस्ट ग्रैजुएट स्कॉलरशिप को दो से बढ़ाकर 5 किया जा रहा है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक से मुलाकात के लिए ताशिचेदोजोंग पैलेस पहुंचे है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई अड्डे पर उतरे थे तो उनका भव्य स्वगात किया गया था। थिम्पू के ताशीचेदोज़ोंग पैलेस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के थिम्फू पहुंचने पर वहां के भारतीय लोगो ने भव्य स्वागत किया है। भूटान में रह रहे भारतीय प्रवासियों द्वारा थिम्पू में होटल ताज तोशी में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान वहा पर मौजूद लोगो ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए थे।

भूटान के लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए राजधानी पारो से थारू तक के मार्ग मे लाइन लगाकर एक साथ भारत का तिरंगा और भूटानी झंड़ा लहराया। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here