पीएम मोदी की विदेश यात्राओं का ऐसा सच आया सामने, चौंक जाएंगे आप

0
133

जयपुर। पीएम मोदी के आलोचक अक्सर  उनकी विदेश यात्राओ को लेकर उनकी आलोचना करते रहे है. आज हम आपको पीएम मोदी की विदेश यात्राओं से जुड़े कुछ ऐसी बात बताने वाले है जो आपको पहले शायद न पता हो ये सभी बाते ऐसी है जिन्हें सुनकार आप चौका जाएगे.

आपको बता दे की पीएम मोदी ने जून 2014 के चुनाव में पीएम पद की शपत लेने के बाद अपनी 84 यात्राओं पर 1,484 करोड़ रुपये खर्च  किए है आपको बता दे की ये आंकड़ा खुद सरकार ने ही जारी करा है, बता दे की ये आंकड़ा विदेश मामलों के राज्य मंत्री वीके सिंह ने लिखित उत्तर राज्यसभा में प्रस्तुत किया था.

सरकार का अपने विदेश दौरे के पीछे का कारण ये बताती है की इससे उनकी छवि पूरी दुनिया में बदलती है और दुनिया भर से व्यपार करने में भारत को आसानी होती और मेड इन इंडिया को बढ़ावा मिलता है.

आपको बता दे की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी ने अब तक चुनाव जीतने के बाद अब तक 171 विदेश यात्रा करी है और सभी यात्राओं में 2015 में की गई फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा अब तक की सबसे महंगी यात्रा है.

आपको बता दे की पीएम मोदी की विदेश यात्रा में सिर्फ चार्टर्ड फ्लाइट और हॉटलाइन सुविधा पर 32 करोड़ रुपये खर्च हुए है वहीं आपको बता दे कि पीएम नरेंद्र मोदी का सबसे सस्ता दौरा भूटान का रहा था. इसके अलावा आपको बता दे की देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह के विदेश दौरों पर 9 साल में 642 करोड़ रुपये खर्च करे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here