पीएम मोदी ने कहा, आर्थिक ग्रोथ लौटेगी, मेक इन इंडिया देश की जरूरत

0

प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इंडस्ट्री एसोसिएशन के 125 साल पूरे होने के कार्यक्रम को संबोधित किया। इस बीच पीएम ने इंडस्ट्री के लोगों से इकोनॉमी को लेकर बात की। PM ने कहा है कि भारत की आर्थिक ग्रोथ फिर से पटरी पर लौटेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक के पहले चरण में प्रवेश कर चुका है। इस चरण में अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा फिर से खुल चुका है। आठ दिन के बाद काफी हिस्सा खुल सकेगा।

उन्होंने कहा कि हम लोगों को जीवन बचाने के साथ इकोनॉमी को भी संभालना हैं। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में इकोनॉमी को फिर से मजबूत करना है। उद्योग संगठनों को देश की इंडस्ट्री और बाजार को ज्यादा से ज्यादा ग्लोबल बनाने में मदद करनी चाहिए। अब देश में मेड इन इंडिया के प्रो़डक्टर पर जोर देने की जरूरत हैं।

देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उद्योग और कारोबारी सेक्टर की जिम्मेदारी है। पीएम मोदी ने कहा कि उद्योग एक कदम बढ़ाएंगे तो सरकार चार कदम बढ़ाकर मदद करेगी। देश में मैन्युफैक्टरिंग, मेक इन इंडिया को रोजगार का बड़ा माध्यम बनाने के लिए उद्योग जगत से चर्चा कर योजना तैयार की गई है। इसके लिए तीन सेक्टर पर काम भी शुरू हो गया है।

मोदी ने कहा है कि एमएसएमई सेक्टर की लाखों यूनिट पर देश की जीडीप में करीब 30 प्रतिशत योगदान है। एमएसएमई की परिभाषा स्पष्ट करने को लेकर उद्योग जगत पिछले काफी समय से मांग करने में लगा था। अब ये मांग पूरी हो गई है।

Read More…
इंडिया से बदलकर भारत होना चाहिए देश का नाम? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज…
देश में कोरोना संक्रमित पहुंचे 2 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 8171 मामले आए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here