PM मोदी ने ओडिशा को 500 करोड़ देने का किया ऐलान, चक्रवात से हुई तबाही का लिया जाएगा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान के बाद उपजे हालातों के जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे। यहां राज्य में प्रबावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद सीएम ममता बनर्जी के साथ समीक्षा बैठक की और 1 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज को लेकर ऐलान किया।

बंगाल के तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने के बाद पीएम मोदी ओडिशा पहुंचे। ओडिशा पहुंचने पर पीएम मोदी का भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सीएम नवीन पटनायक और राज्यपाल गणेशी लाल ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तत्काल आवश्यकता को देखते हुए ओडिशा को 500 करोड़ रुपये एडवांस व्यवस्था के तौर पर देने की घोषणा की है। पीएम मोदी ने अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। चक्रवाती तूफान में मारे गए लोगों के परिवारजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है। दो जिले उत्तर और दक्षिम 24 परगना बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। ओडिशा के अधिकारियों के मुताबिक, तूफान से 44.8 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। दरअसल, पीएम मोदी 83 दिन बाद दिल्ली से बाहर निकले हैं। आखिरी बार 29 फरवरी को पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट दौरे पर निकले थे।

Read More…
कोरोना संकट से क्यों बदल जाएगा लोगों के जीवन जीने का तरीका, जानें वजह….
तीन महीने तक EMI नहीं चुकाने की मिली छूट, RBI गवर्नर ने किए ये बड़े ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here