18 अप्रैल को लंदन जाएंगे पीएम मोदी, ब्रिटिश पीएम के साथ होगी आतंकवाद पर चर्चा

0
121

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लंदन में आयोजित चोगम शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 18 अप्रैल को लंदन जाएंगे। खबरों की मानें तो, ब्रिटेन में आयोजित इस सम्मेलन में पीएम मोदी ‘भारत की बात, सबके साथ’ शीर्षक के मद्देनजर बैठक को संबोधित करेंगे। 16 अप्रैल से 20 अप्रैल तक लंदन में आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में चोगम के 53 सदस्य राष्ट्र देश विभिन्न वैश्विक मुद्दों, विकास के अवसरों और चुनौतियों, लोकतंत्र और शांति तथा समृद्धि के लिए विचार विमर्श करेंगे।

Image result for theresa may and modi

जानकारी के लिए बता दें कि चोगम शिखर सम्मेलन को पहली बार विंडसर कैसल में आयोजित किया जा रहा है। जिसके दौरान भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी समकक्ष ब्रिटिश पीएम थैरेसा मे के साथ पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन, कानून आधारित व्यवस्था, साइबर सुरक्षा समेत खई अहम मुद्दों पर आपसी सहमति प्रकट करेंगे। बताया जा रहा है कि पंजाब में आतंक की वापसी और यूरोप में खालिस्तानी आतंकियों की सक्रिय गतिविधियों पर भी चर्चा हो सकती है।

Image result for theresa may and modi

प्रधानमंत्री मोदी की लंदन यात्रा की खबर पडते ही सिख अलगाववादी विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार बैठे हैं। बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तान मूल के सांसद लार्ड नजीर अहमद भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। जाहिर है कि सिख और कश्मीरी अलगाववादियों ने 26 जनवरी को लंदन स्थित भारतीय दूतावास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। फिल्हाल, भारत सरकार की उम्मीदें ब्रिटिश सरकार द्वारा यूरोप में खालिस्तानी आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करने से जुड़ी हैं।c

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here