PM Modi Meet FM today: PM मोदी और वित्त मंत्री की अहम बैठक आज, अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर होगी वार्ता….

0

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आज शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक अहम बैठक करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और वित्त मंत्री की यह बैठक आज शाम 6.30 बजे से शुरू होने वाली है। बैठक के दौरान की अर्थव्यवस्था की स्थिति, मांग रिवाइवल को लेकर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा आर्थिक राहत पैकेज पर भी पीएम और वित्त मंत्री मंथन कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आत्मनिर्भर पैकेज के प्रगति की जानकारी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे सकती है। इसके अलावा हाउसिंह, सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी वार्ता होने की संभावना है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा था कि कोरोना महामारी अगर दोबारा फैलती है तो उससे देश की अर्थव्यवस्था में जो सुधार की शुरूआत दिख रही है उस पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

बता दें कि कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए मोदी सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से घोषित किया था। इस  दौरान आद्यौगिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप रही। इसी का नतीजा रहा कि देश की इकोनॉमी पर बुरा असर देखने को मिला है। हालांकि, केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को अब अनलॉक कर दिया है। इससे देश की अर्थव्यवस्था फिर से गति पकड़ने लगी है। इकोनॉमी को गति देने के लिए पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपेय के आर्थिक पैकेज का भी ऐलान किया था।

Read More….
Bihar Election 2020: पहले चरण की वोटिंग कल, जानें किस पार्टी क्या लगा दांव पर?
LoveJihaad: फरीदाबाद कांड को लेकर पीड़ित परिवार धरने पर बैठा, मां बोली, दोषियों का हो एनकाउंटर…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here