‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ को कल संबोधित करेंगे PM मोदी, इन मु्दद्दों पर करेंगे चर्चा

0

UK बेस्ट इंडिया ग्लोबल वीक-2020 की तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस कल से शूरू होने जा रही है। इस कार्यक्रम का पीएम मोदी कल वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। कोरोना काल में यह पहला अवसर है जब पीएम मोदी किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम को पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे। 9 से 11 जुलाई तक जारी रहने वाले कार्यक्रम को प्रधानमंत्री के अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, एविएशन मंत्री हरदीप पुरी, सहित कई लोग इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कई दिग्गज इस कार्यक्रम को अलग-अलग दिन संबोधित करेंगे।

इंडिया ग्लोबल वीक हर साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन करता है। कोरोना काल में ऐसा पहली बार हो रहा है जब इस कार्यक्रम को को वर्चुअली आयोजित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह भारत की वैश्वीकरण पर अब तक की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस है। इस कार्यक्रम में 5000 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल रहने वाले हैं। इसमें 250 से अधिक वक्ता कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

इस कार्यक्रम में व्यापार, सांस्कृतिक और रणनीतिक मुद्दों को लेकर चर्चा होनी है। इसके साथ बैंकिंग, वित्त, फार्मा, रक्षा, सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दों को लेकर विचार विमर्श किया जाना है।

वैश्विक मंच को भारत कैसे प्रभावित करता है। विश्व मंच पर भारत के क्या मायने हैं। भविष्य में वैश्विक स्तर पर भारत का क्या महत्व रहने वाला है। कुछ ऐसे मुद्दों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का संबोधन खास इस वजह से है कि भारत औ चीन के बीच तनाव जारी है। वैश्विक मंच के जरिए पीएम मोदी भारत की भावनाओं से दुनिया को अवगत कराना चाहते हैं।

Read More…
Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में मिले 22 हजार से ज्यादा मरीज, 482 लोगों की मौत
Monsoon Updates: गुजरात में भारी बारिश से जलमग्न हुए कई इलाके, पानी से जनजीवन बेहाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here