India China Tension: LAC तनाव के बीच WEF में चीनी राष्ट्रपति के साथ मंच साझा करेंगे PM मोदी…

0

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन और भारत के बीच तनाव बरकरार है। पिछले साल दोनों देशों की सैनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हालांकि, दोनों देशों के बीच अब तक कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन चीन की चाल से कोई समाधान नहीं निकल सका है। अब खबर है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक साथ मंच साझा करेंगे।

दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की नियमित बैठक की तुलना में इस बार यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया जाना है। इसमें पीएम मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, फ्रांस के ऱाष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ऑनलाइन सभा के प्रवक्ता होंगे। दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम का मुख्य तौर पर एजेंडा दुनिया के बड़े नेताओं को एक मंच पर लाकर वैश्विक हालात पर संबोधन करना है। जेनेवा स्थित संगठन ने कहा कि 25 जनवरी से 29 जनवरी तक होने वाले इस सम्मेलन में जापान के पीएम योशिहिंदे सुगा, इटली के पीएम प्रधानमंत्री गुइसेप्पे कोन्टे भी हिस्सा लेंगे।

डब्ल्यूईएफ ने कहा कि इस बैठक से विश्वास की पुनर्बहाली होगी। साल 2021 की आवश्यकताओं के मद्देनजर नीतियों और साझेदारी का स्वरूप लेगा। इसमें इकोनॉमी से लेकर डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। जनवरी में माउंटेन रिजॉर्ट में होने वाली वर्ड इकॉनोमिक फोरम की सालाना बैठक सिंगापुर में मई में आयोजित होगी। बता दें कि भारत और चीन के तनाव के बीच चीन और भारत के बीच एक मंच पर आमना सामना होना क्या देश के लिए उचित कदम होगा?

Read More…
Kerala Girl Raped: नाबालिक लड़की का 44 लोग करते रहे दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज की 32 FIR….
Tandav Controversy: तांडव पर पुलिस का एक्शन, निर्माता-निर्देशक से आज मुंबई में पूछताछ…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here