लॉकडाउन पर बोले पीएम मोदी, कहा-सही फैसले ने लाखों लोगों का जीवन बचाया

0

पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडान की तारीफ की। साथ ही कहा कि कोरोना काल में भारत की स्थिति काफी बेहतर है। लेकिन आज हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है तो लापरवाही बढ़ना चिंता का विषय है। अब हम लोग अनलॉक 2 के दौर में प्रवेश करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ते हुए हम अनलोक में है। ऐसे मौसम में हम प्रवेश करने जा रहे हैं जब सामान्य तौर पर सर्दी बुखार का सीजन होता है। ऐसे में महामारी से बचने के लिए बचाव करें।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना मृत्यु दर के हिसाब से भारत संभली स्थिति में है। समय पर किए लॉकडाउन से लाखों लोगों का जीवन बचा है। हालांकि, अनलॉक-1 में लोगों ने लापरवाही बरती है। कोरोना से बचाव के लिए अब सरकार और नागरिकों को सतर्कता बरतनी है।

पीएम ने कहा कि अब जब देश में अनलॉक-1 हुआ तो व्यक्तिगत और सामाजिक व्यवहार में लापरवाही बढ़ती चली गई है। पहले मास्क को लेकर, दो गज दूरी और 21 सेकेंड तक दिन में कई बार हाथ धोने को लेकर लोग सतर्क बने हुए थे।

पीएम ने कहा कि इस समय जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं वो कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को लापरवाही करने से रोकना होगा। कोरोना को लेकर नियमों का पालना करना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन होने पर सरकरा कल्याण योजना लेकर आई और पोने दो लाख करोड रुपये का पैकेज दिया गया। गांवों में मजदूरों को रोजगार के लिए प्रधानमंत्री रोजगार अभियान की शुरूआत हो गई है।

Read More…
China पर डिजिटल स्ट्राइक! जानिए चीनी Apps को भारत सरकार ने क्यों किया बैन…
Coronavirus: कोरोना महामारी के जन्मस्थान का पता लगाएगा WHO, चीन जाएगी टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here