Delhi Violence: जानिए दिल्ली हिंसा के 3 दिन बाद क्या बोले पीएम मोदी

0

दिल्ली में रविवार से हुई हिंसा को लेकर नेताओं की तीखी प्रक्रिया आना शुरू हो गई है। सड़कों पर बिखरे पत्थर और आगजनी से लोगों में दहशत का माहौल है। हिंसा को लेकर सोनिया गांधी ने जहां पीएम मोदी सरकार से पांच सवाल किए हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने देश को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली हिंसा के तीन दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि “दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों की स्थित पर आज लंबी चर्चा हुई। पुलिस और एजेंसियां जमीन पर शांति बहाल करने में जुटी है।”

\PM नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट के बाद एक ओर ट्वीट कर लिखा है कि “शांति और सौहार्द हमारे संस्कारों में है। मैं अपने दिल्ली के भाई और बहनों से अपील करता हूं कि वे इस मौके पर भाईचारा बनाए रखें। इस वक्त हर स्थान पर शांति होना जरूरी है। सामान्य स्थिति जल्द कायम होने की आशा करता हूं।” इससे पहले सोनिया गांधी ने 5 सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिंसा को लेकर पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सोनिया गांधी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि दिल्ली में पैली हिंसा के लिए सीधे तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं। कांग्रेस ने अमित शाह के इस्तीफा देने को लेकर मांग की है।

बता दें कि दंगाइयों ने मंगलवार को ब्रह्मपुरी, भजनपुरा, मौजपुर और गोकुलपुरी इलाके में पथराव किया है। मौजपुर मे दो गुटों में हिंसा के दौरान गोलियां चली है। जाफरा बाद में उपद्रवियों के दंगों को लेकर पुलिस को फायर करना पड़ा है। चांद बाग में हालात बेकाबू हो गए। उपद्रवियों ने पथराव शुरू करने के बाद चार घंटे तक एक दूसरे पर पथर बरसाते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here