मीटिंग करके पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को क्या आदेश दिया और क्यों दिया?

पीएम मोदी मे बुधवार यानि कि 13 जून को अपने मंत्रियों के साथ मीटिंग की और इस मीटिंग में उन्होंने मंत्रियों को सख्ती से आदेश भी दे दिया। मोदी सरकार के चार सालों के अंदर जो भी काम हुआ, उसके प्रचार और लोगों तक उन योजनाओं के बारे में जानकारी देने का आदेश दिये गए हैं।

0
206

जयपुर। अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कोई भी पार्टी हो, गहमागहमी शुरु हो चुकी है। चुनाव को जीतने का किसको मन नहीं होता और चुनाव से पहले कौन नहीं चाहता का ऐसा कोई जुगाड़ लग जाए कि वो सत्ता के सिंहासन पर आराम से बैठ सके।

ऐसे में जब भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, बीते कुछ सालों में। देश की बाकी पार्टियों के लिए भाजपा को चुनौती देना एक महंगा काम है, पर हाल के कुछ दिनों में हुए उपचुनावों के बाद भाजपा की नींद का गायब हो जाना पार्टी के लिए सिर दर्द साबित हो सकता है।

पीएम मोदी 14 जून को छत्तीसगढ़ में, बस्तर को देंगे विमान सेवा की सौगात

हाल ही में 11 विधानसभा और लोकसभा के उपचुनावों में भाजपा को 8 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें यूपी के कैराना जैसी बड़ी सीट भी शामिल थी। इसके अलावा इसी साल यूपी के ही गोरखपुर और फूलपूर लोकसभा सीट पर भी भाजपा को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

इसी वजह से पीएम मोदी मे बुधवार यानि कि 13 जून को अपने मंत्रियों के साथ मीटिंग की और इस मीटिंग में उन्होंने मंत्रियों को सख्ती से आदेश भी दे दिया। मोदी सरकार के चार सालों के अंदर जो भी काम हुआ, उसके प्रचार और लोगों तक उन योजनाओं के बारे में जानकारी देने का आदेश दिये गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानंमत्री फसल बीमा योजना, प्रधानंमत्री उज्जवला योजना, मुद्रा योजना, प्रधानंमत्री जन औषधि योजना और आयुष्मान भारत जैसी बड़ी योजना के बारे में लोगों तक बात पहुंचाने को मंत्रियों से कहा है।

कुमारस्वामी ने मोदी से कहा, राज्य की विकास फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित

इसके साथ ही मंत्रियों से ये बात भी कही गई है कि अब समय नहीं बचे हैं तो हर दिन के हिसाब से काम करें, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले जनता के बीच रैलियों के ज़रिये अपनी बात रखने में आसानी हो। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का मंत्रियों के साथ ये बैठक काफी मायने रख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here