प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, दिल्ली-NCR की तर्ज पर कोरोना से लड़ें अन्य राज्य

0

पीएम मोदी ने शनिवार को देश के कोराना हालातों को लेकर समीक्षा बैठक की है। पीएम ने दिल्ली में कोरोना से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के ठोस प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों को दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर कोरोना के खिलाफ कदम उठाने चाहिए।

समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कैबिनेट सचिव, नीती आयोग के सदस्य और भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों में जानलेवा महामारी से निपटने के हालातों का जाएजा लिया है। पीएम मोदी ने निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जागरुक रहने की खासी जरूरत है। इस महमारी के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर जोर देना होगा। पीएम ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए किसी तरह की लापरवाही बरतने पर कोई जगह नहीं है।

बता दें कि अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में रोजोना सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं। पहली बार भारत में शनिवार को 27 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। इसके साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख को पार कर गई है।

 

कोरोना मरीजों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा संक्रमित देश बन गया है। प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमितों और मृत्युदर भारत में अन्य देशों की तुलना हालात बेहतर है। भारत से ज्यादा कोरोना के मामले अमेरिका, ब्राजील में हैं। दुनिया में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भारत में तीसरे स्थान पर हैं।

Read More…
कांग्रेस का आरोप, खरीद-फरोख्त से गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही बीजेपी
सवालों के घेरे में विकास दुबे का एनकाउंटर, उज्जैन के एएसपी ने कही थी ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here