जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर से मिले PM मोदी, किया ये वादा

0
207

जयपुर। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामिया मिलिया इस्लामिया के कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर से मुलाकात करी है जहां उन्होंने जामिया में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल स्थापित करने में हर संभव मदद करने का कुलपति को भरोसा दिलाया है.

प्रोफेसर अवतार ने प्रधानमंत्री को जामिया की अकादमिक और अनुसंधान समिति गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के साथ ही अगले साल होने जा रहे विश्वविद्यालय के शताब्दी महोत्सव के बारे में जानकारी दी इस महोत्सव के लिए उन्होंने जामिया को विशेष अनुदान देने का भी आग्रह करा है और प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह उनके इस आग्रह पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगे.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामिया की उच्चस्तरीय अकादमिक और अनुसंधान कार्यों की सराहना करते हुए अपनी सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्य और लक्ष्यों को भी रेखांकित किया है.

इसके अलावा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जामिया की रैंकिंग में लगातार रूप से हो रहे सुधार को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी प्रशंसा करी कुलपति ने प्रधानमंत्री को भरोसा भी दिलाया कि वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और छात्रों में राष्ट्र निर्माण की भावना को बढ़ावा देंगे इसके अलावा जामिया में सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्यों और लक्ष्यों को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश भी करने का आश्वासन दिया.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के नेतृत्व और उनकी कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि जिसमें व शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक दोनों स्टाफ प्रोफेशनल काबिलियत और क्षमता के हिसाब से जिम्मेदारियां सौंपते हैं वही प्रोफेसर अख्तार ने प्रधानमंत्री को गुलदस्ता और जामिया का मोमेंटो भी भेंट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here