PM मोदी-जिनपिंग वार्ता: अभेद्य किले में तब्दील हुआ मामल्लपुरम

0
42

जयपुर। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के नजदीक तटीय शहर मामल्लापुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात के बीच 11 और 12 अक्टूबर को दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता होने जा रही है और इसी के लिए पूरे शहर को अभेद्य किले के रूप में तब्दील कर दिया गया है.

मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि पूरे इलाके को सौंदर्यीकरण और अन्य तैयारियों के साथ अंतिम चरण पर पहुंचा दिया गया है वहीं कश्मीर के मुद्दे पर संबंधों से आईएस है जिता के बीच प्रधानमंत्री मोदी और जिनपिंग आतंकवाद से निपटने समेत विभिन्न क्षेत्रों में संबंध मजबूत करने के लिए तमिलनाडु के तटीय शहर मामल्लापुरम में शिखर वार्ता करेंगे. वहीं पुलिस ने बुधवार को बताया है कि शहर के पास तटरक्षक जहाज ने लंगर डाल दिया है तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों से आए करीब 5000 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी वहां अब तैनात कर दिए गए हैं.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की यह पहली औपचारिक शिखर वार्ता अनौपचारिक शिखर वार्ता चीन के वुहान 2018 में हुई थी और उसके कुछ महीने पहले ही ढोकला में दोनों देशों की सेनाओं के बीच 73 दिनों तक गतिरोध रहा था आपको बता दें कि आज होने वाली अनौपचारिक शिखर वार्ता में किसी भी तरह का कोई m.u. साइन नहीं होगा लेकिन यहां पर दोनों देशों के बीच रक्षा सुरक्षा अर्थव्यवस्था को लेकर बातचीत होगी और इससे दोनों देशों के संबंधों को एक नया आयाम मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here