India-China dispute: नीमू पोस्ट से गरजे पीएम मोदी, गलवान में जवानों की वीरता ने पूरी दुनिया में दिया संदेश

0

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह दौरे पर जा पहुंचे। लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के 18 दिन बाद पीएम का यह दौरा रहा। लेह में पीएम मोदी ने भारतीय सैना के जवानों से मुलाकात की। एलएसी पर उपजे हालातों के बारे में ताजा जानकारी ली।

जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपकी वीरता और शौर्य को पूरा देश सलाम कर रहा है। आपकी वीरता की गाथाएं चारों तरफ गुंज रही है। पीएम ने कहा कि यह धरती वीरों की है। हमरा संकल्प हिमालय जितना उंचा है। वीरता आपकी आंखों से झलकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी जो आपने वीरता का दिखाई है। उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है। गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को पीएम मोदी ने श्रद्धाजंलि अर्पित की। पीएम ने भारतीय जवानों की हौसला अफजाई कर कहा कि 14 कोर की जाबांजी के किस्से चारों तरफ गुंज रहे हैं।

पीएम मोदी ने 11 हजार फीट की ऊंचाई फॉरवर्ड लोकेशन पर नीमू पोस्ट पहुंचकर आर्मी, आईटीबीपी और एयरफोर्स के जवानों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री के साथ सीडीएस बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे भी हैं। शुक्रवार को सिर्फ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह जाने वाले थे। लेकिन गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया। इसके बाद तय हुआ कि सिर्फ बिपिन रावत ही लेह दौरे पर जाने वाले हैं।

बता दें कि चीन के सैनिकों ने 15 जून की रात को भारतीय जवानों पर हमला बोल दिया  था। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

Read More….
कानपुर: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, DSP सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद
India-China border dispute: चीन से तनाव के बीच लद्दाख के नीबू पोस्ट पहुंचे PM मोदी, जवानों से की मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here