जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जापान पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर रहेगा जोर

0
56

जयपुर। जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के ओसाका में पहुंच चुके हैं आपको बता दें कि वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बुधवार की रात को भी रवाना हो गए थे और जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जलवायु परिवर्तन से लेकर आतंकवाद और प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा करी जाएगी.

भैया को बता दे कि जापान के ओसाका में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन देशों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे उन्हें फ्रांस जापान इंडोनेशिया अमेरिका रूस तुर्की जैसे देश शामिल है इसके अलावा आपको बता दें कि भारत के नेताओं की वृक्ष यानी ब्राजील रूस भारत चीन और दक्षिण अफ्रीका के देशों के साथ भी बातचीत होगी और बैठक होने की संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि आज सुबह नहीं यह खबर आ गई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के ओसाका पहुंच चुके आपको बता दें कि कल रात को भारत से रवाना हुए थे वही आपको बता दें कि इस सम्मेलन में मौजूद होने के जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं अन्य वैश्विक नेताओं के साथ हमारी दुनिया के सामने मौजूद चुनौतियों और अवसर पर चर्चा करने के लिए महिला सशक्तिकरण डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन का मुद्दा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here