Assam Election 2021: क्या PM मोदी का ये तोहफा असम में बीजेपी को बड़ी जीत दिला पाएगा?

0

नेताजी सुभाष चंद्र की 125वीं जयंती को आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है। इसके लिए पीएम मोदी आज पहले असम दौरे पर रहे हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी आज असम पहुंचे हैं। पीएम मोदी के असम दौरे को लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पीएम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है।

असम के शिवसागर जिले में पहुंचे पीएम मोदी ने एक लाख से ज्यादा लोगों को जमीन के पट्टे देने की शुरूआत की है। इसका फायदा जिले के 1.06 लाख लोगों को होगा। पट्टे मिलने के बाद वे लोग जमीन का मालिकाना हकदार हो जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि असम में जब हमारी सरकार बनी तो यहां 6 लाख मूल निवासी परिवार ऐसे थे जिनके पास कानूनी कागज नहीं थे। पिछली सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। सर्बानंद सोनोवाल की सरकार ने इस दिशा में काम किया है।

बीते सालों में सवा दो लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को जमीन के पट्टे बांटे जा चुके हैं। अब एक लाख और परिवारों को पट्टे दिए जा रहे हैं। क्या बीजेपी का पट्टा अभियान असम के लोगों पर प्रभाव छोड़ पाएगा। हाल में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि असम में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने है्ं। राज्य की बीजेपी सरकार ने 2016 से लेकर अब तक 2.28 लाख लोगों को जमीने के पट्टे बांट चुकी है। इस लिहाज से पीएम मोदी का बंगाल दौरा अहम माना जा रहा है।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here