PM Gujarat Visit: गुजरात को PM मोदी की सौगात, आरोग्य वन न्यूट्रीशन पार्क का किया उद्धाटन….

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। कोरोना माहमारी के बीच पीएम मोदी का यह पहला गुजरात दौरा है। शुक्रवार की सुबह वे एयरफोर्स के प्लेन से अहमदाबाद पहुंचे। जहां करीब 10.30 बजे गांधी नगर जाकर दिवंगत केशुभाई पटेल के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। दो बार गुजरात के सीएम रह चुके केशुभाई पटेल का 92 साल की उम्र में हार्ट अटैक आने से गुरुवार को निधन हो गया था। केशुभाई को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी नरेश कनोडिया और महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर पहुंचे।

कनोडिया भाइयों का कुछ समय पहले ही निधन हुआ था। नरेश कनोडिया गुजराती एक्टर थे और उनके भाई महेश म्यूजिशियन थे। वे बीजेपी से सांसद भी रह चुके हैं। PM मोदी गुजरात के गांधी नगर से नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे। जहां आरोग्य वन का उद्घाटन किया और वन में भ्रमण किया। वन में स्थित आरोग्य कुटीर में भी पीएम मोदी गए। यहां सैंकड़ों औषधीय पौधे लगे हुए हैं। इन पौधों के बारे में पीएम मोदी ने जानकारी ली।

आरोग्य वन के बाद मोदी ने एकता मॉलस और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का भी उद्धाटन किया। दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क सहित कुल 17 प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। मोदी शनिवार को केवडिया में देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करेंगे। गुजरात सरकार ने केंद्र के निर्देश पर सी-प्लेन प्रोजेक्ट शुरू किया है। सी-प्लेन से 220 किमी का सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here