दुनिया के इन 3 देशों में अभी तक नहीं गए हैं प्रधानमंत्री मोदी

0
105

जयपुर। पीएम मोदी आए दिन किसी न किसी देश के दौरे पर जाते रहते है और इस बात के लिए कई विपक्षी उनसे सवाल भी करते है और कई बार इस बात को लेकर उनका मजाक भी बनाया जाता है, आज हम आपको बताएगे की अपने कार्यकाल में इतनी यात्रा करने वाले पीएम मोदी अभी तक इन देशो की यात्रा पर नहीं गए है.

आज हम आपको बताएगे की वो कौनसे तीन देश है जहां पर अभी तक प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी नहीं गए है और वो वहां पर पीएम मोदी के जाने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे है.

नाइजीरिया- ये वो पहला देश है आज की हमारी सूची में जहां पर अभी तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं पहुंचे है, आपको बता दे की इस देश में बहुत गरीबी और आतंकवाद भी अपने चरम पर है और ऐसे में इस देश के हालत बहुत ख़राब है. अफ्रीका महाद्वीप में नाइजीरिया देश की आबादी सर्वाधिक है.

मालदीव- देश और दुनिया खुमने वाले पीएम मोदी ने अभी तक अपने कार्यकाल में पड़ोसी देश मालदीव का एक भी दौरा नहीं किया है. मालदीव हिंद महासागर में स्थित एक देश है. मालदीव जनसंख्या व क्षेत्रफल दोनों की दृष्टि से एशिया महाद्वीप का सबसे छोटा देश है. मालदीव देश में हमेशा राजनीतिक संकट बना रहता है.

सोमालिया- सोमालिया दुनिया का ऐसा तीसरा देश है, जहां पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशी दौरा नहीं किया है. सोमालिया अफ्रीका महाद्वीप के पूर्वी किनारे पर स्थित एक देश है। सोमालिया में आतंकवादी घटनाएं दिन-प्रतिदिन होती रहती है तथा सोमालिया के समुद्री लुटेरे तो पूरे विश्व में प्रसिद्ध है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here