पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बाते

0
329

 

पीएम मोदी देश की आजदी के जश्न में दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से अपने इस कार्यकाल का आखिर भाषण दिया, उनके इस भाषण की कुछ प्रमुख बाते

  1. पीएम मोदी ने लाल किले के प्राचीर से भाषण देती हुए कहा की आजदी के 75 पुरे जब होंगे, यानी 2022 में देश का कोई बेटा या बेटी अन्तरिक्ष में जाकर भारत का तिरंगा लहराएगा।
  2. उन्होंने कहा की अन्तरिक्ष में जाकर अपने देश का तिरंगा फहराने में भारत विश्व का चौथा देश होगा, और उन्होंने इस काम के लिए देश के वैज्ञानिको को अपनी शुभाकामनाएं दी।
  3. वहीं पीएम मोदी ने कहा की आयुष्मान भारत, जिसे मोदी केयर भी कहा जा रहा है देश में 25 सितम्बर से लागु होगा, आपको बता दे की 25 सितम्बर को पार्टी के दीन दयाल उपाध्याय की जन्म जयंती भी है। बताया जा रहा है की आयुष्मान भारत से देश के करीब 10 करोड़ परिवारों को 5 लाख तक का फायदा मिलेगा।
  4. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा की सरकार की 2022 तक देश के किसानो की आय दोगुणा कर देंगे।
  5. कश्मीर में बढ़ते तनाव पर मोदी ने कहा है, जम्मू- कश्मीर की हर समस्या का समाधान गले लगाकर ही किया जा सकता है। हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों और सभी वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
  6. उन्होंने यह भी वादा किया कि ट्रिपल तालाक के खिलाफ कानून बनाएगे और पूर्वोत्तर के बड़े हिस्सों सेअस्फ्पा कानून को हटा दिया जाएगा। मोदी ने कहा कि “हमारी सेना ने आंतरिक सुरक्षा के एक नए युग में शुरुआत की है”।
  7. देश के अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हम चाहते हैं कि दुनिया में भारत की न केवल अपनी साख हो बल्कि उसकी धमक भी हो, इसके आलावा उन्होंने कहा की आज विश्व में भारत के पासपोर्ट की ताकत बड़ी है।
  8. पीएम मोदी ने कहा की पिछले कुछ समय में राजस्थान और मध्य प्रदेश में रेप के आरोपियों को फांसी की सजा मिली है और इस बात का प्रचार होना चाहिए, उन्होंने कहा की इससे देश के आरोपियों और गलत सोच रखने वालो के मन में डर पैदा होंगा।
  9. कर देने वालो का धन्यवाद देते हुए पीएम मोदी ने कहा की जब एक कर दाता टैक्स जमा करता है तो तीन परिवार खाना खाते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जीएसटी आने के बाद 70 लाख करदाताओं का आंकड़ा एक करोड़ पर पहुंच गया। सभी सरकारी योजनाओं का श्रेय इन्हीं करदाताओं को जाता है।
  10. पीएम मोदी आजादी दिवस के मौके पर भी विपक्ष पर हमला करना नहीं भूले, उन्होंने कहा की 2014 के आकाश भी वो ही और जमीन भी वो है लेकिन अब देश बदल रहा है, इसके अलावा उन्होंने हम मख्खन पर लकीरे नहीं बल्कि पत्थर पर लकीरे खीचने वाले लोग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here