उनकी आवाज ने दशकों तक श्रोताओं को किया रोमांचितःबालासुब्रह्मण्यम के निधन पर पीएम

0

दक्षिण भारतीय और हिंदी फ़िल्मों के मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है।74 वर्षीय बालासुब्रमण्यम ने चेन्नई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

दक्षिण भारत में पहचान बना चुके एसपी बालासुब्रमण्यम ने 1981 में आई हिंदी फ़िल्म ‘एक दूजे के लिए’ के लिए पहली बार हिंदी में गाना गाया। उन्होंने यह गाना कमल हासन के लिए गाया और इसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

एसपी बालासुब्रमण्यम की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर फ़िल्मी जगत के लोगों ने शोक व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताते हुए ट्वीट किया, “एसपी बालासुब्रमण्यम की मौत से हमारी सांस्कृतिक दुनिया को बहुत नुक़सान हुआ है. पूरे भारत में घर-घर पहचाना जाने वाला नाम, उनकी मधुर आवाज़ और संगीत ने दशकों तक श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और उनके चाहने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।ओम शांति।”वहीं बाॅलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान ने लिखा है, “एसपी बालासुब्रमण्यम सर के बारे में सुनकर दिल टूट गया. संगीत की अपनी विरासत में आप हमेशा याद किए जाएंगे। आपके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

ऐसा कहा जाता हैं की जब सलमान ख़ान नए-नए फ़िल्मों में आए थे तो कई सालों तक एसपी बालासुब्रण्यम को सलमान ख़ान की आवाज़ समझा जाता था।मैंने प्यार किया’ के गाने हों या ‘साजन’ या फिर ‘हम आपके हैं कौन’- इन सब फ़िल्मों में सलमान ख़ान को एसपी बालासुब्रमण्यम ने ही आवाज़ दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here