हर साल की तरह इस साल भी पगड़ी पहनकर आए पीएम मोदी

0
361

जयपुर। ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से 72 वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवा पगड़ी पहनी थी। आपको बता दे की मोदी ने पीएम बनाने के बाद लाल किले से दिए अपने 5 भाषणों में राजस्थान की शान और पहनाव में पाई जाने वाली पगड़ी पहनी है।

इस साल पप्रधानमंत्री ने भगवा और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी, इसके साथ उन्होंने अपने आधी आस्तीन वाले कुर्ते के जगह, पूरी आस्तीन वाला कुर्ता पहना था, इसके अलावा उन्होंने हर बार की तरह चूड़ीदार पजामा पहना था।

2017

 

 

2017 के लिए प्रधानमंत्री की पगड़ी उज्ज्वल लाल और पीले रंग का मिश्रण था जिसमें इसके ऊपर क्रिस-क्रॉस सुनहरे रेखाएं थीं। मोदी ने अपने ट्रेडमार्क बेज के साथ आधे आस्तीन बंदगला कुर्ता  पहना था।

2016

Image result for pm modi red fort speech 2014

इस साल प्रधान मंत्री ने गुलाबी और पीले रंग के रंगों में एक टाई और डाई पगड़ी का चयन किया। नरम कपड़े ने 70 वें स्वतंत्रता दिवस के लिए मोदी की तलाश को अपनी बाकी की पसंदों से बाहर खड़ा कर दिया। उन्होंने इसके साथ सॉफ्ट रंग का कुर्ता पहना था जिसमे चेक्स की डिजाईन थी

2015

Image result for different pagdi by om modi at red fort speech

इस साल की पगड़ी का रंग पीला था, यह एक ही रंग की विभिन्न शेड्स में क्रिस-क्रॉस लाइनों के साथ इसे कवर किया गया था, जो कुछ लाल और गहरे हरे रंग के जैसा लग रहा था। प्रधानमंत्री ने इसे कुर्ता और ‘मोदी जैकेट’ के साथ पहना था। देशभक्ति भावना को जीवित रखते हुए, उन्होंने 69 वें स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के लिए एक त्रि रंगीन जेब रखी थी।

2014

Image result for pm modi red fort speech 2014

प्रधान मंत्री के रूप में अपने पहले स्वतंत्रता दिवस के संबोधन के लिए मोदी ने जोधपुरी बंधेज पगड़ी जो की  उज्ज्वल लाल रंग  और हरे रंग की थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here