पीएम मोदी और शी जिनपिंग की महाबलीपुरम में हुई मुलाकात, शुरू होगा दोस्ती का नया दौर

0
31

जयपुर। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज भारत पहुंचे और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात हुई आपको बता दें कि यह शिखर सम्मेलन की दूसरी मुलाकात है वही विदेश मंत्री मंत्री एस जयशंकर जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल की ओर से भी चेन्नई के एक मंदिर में शी जिनपिंग से मुलाकात करी गई है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शी जिनपिंग को तीन ऐतिहासिक स्थलों पर यात्रा पर ले कर आ जाएंगे वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शोर टेंपल जाएंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद भी लेंगे वह ईश्वर टेंपल लॉन्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवलिंग के बीच बातचीत का कार्यक्रम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सॉन्ग टेंपल परिसर में ही चीन के राष्ट्रपति के लिए डिनर आयोजित करेंगे.

वहीं आज इस कार्यक्रम के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को कृष्ण का माखन लड्डू भी दिखाया है और उनके साथ पंचायत अर्जुन तपस्या स्थल और शोर मंदिर उन्हें घुमाया है, आपको बता दें कि उनका स्वागत करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंचे थे और वहां पर वह धोती पहनकर और एक पारंपरिक वस्त्रों में पहन कर वहां पर पहुंचे थे.

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाबलीपुरम पहुंचे और वह आज वहां पर धोती और पारंपरिक कपड़ों में पहुंचे थे. वहीं चीन जिनपिंग से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह दूसरी अनौपचारिक वार्ता है और शुक्रवार को 2:00 बजे व भारत पहुंचे और चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here