वेस्टइंडीज में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच एकमात्र टी-20 मुकाबला

क्रिकेट जैसे खेल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को बहुत ज्यादा अहमियत दी जाती है। साथ ही इसे हाईवोल्टेज मैच समझा जाता है ।

0
48

जयपुर( स्पोर्ट्स  डेस्क)। क्रिकेट जैसे खेल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को बहुत ज्यादा अहमियत दी जाती है। साथ ही इसे हाईवोल्टेज मैच समझा जाता है । भारत और पाकिस्तान के फैंस हीं नहीं बल्कि दुनिया भर के तमाम फैंस दोनों टीमों के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार करते हैं ।

लेकिन अब ख़बर आ गई है कि दोनों टीमें विश्वक कप के मुकाबले में भिड़ेंगी । दरअसल वेस्टइंडीज में होने वाले टी 20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़त देखने को मिलेगी । दरअसल हाल ही में आईसीसी ने महिला टी 20 विश्वक की सूची जारी की है।

इस टूर्नामेंट में भारत की भिड़त पाकिस्तान से होगी। बता दें की इस बार विश्वकप की मेजबानी वेस्टइंडीज कर रहा है । इस खास टूर्नामेंट की शुरु 9 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली। वहीं टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा।

बता दें की इस विश्वकप में कुल दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें तीन बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया, भारत न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउत अफ्रीका और श्रीलंका हैं ।वहीं बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंडस, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड, यूगांडा और संयुक्त अरब अमीरात  की टीमें क्वॉलीफायर टूर्नामेंट खेलेंगी जो भी टीम फाइनल में जगह बनाएगी वह इस टी-20 विश्व कप का हिस्सा होगी।

टूर्नामेंट में पहली बार डीआरएस प्रणाली का इस्तेमाल होगा। बता दें की भारत की टीम इस टूर्नामेंट में पांच बार हिस्सा लेचुकी है। पर एक भी बार इस खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई है। एशिया कप में भी भारत को बांग्लादेश के हाथों हार मिली थी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here