ऐसी जगह जहां आप गर्मियों में जाना पसंद करेंगे

0
180

दुनिया में कई सारी ऐसी जगहे है जो अपनी ख़ूबसूरती के लिए काफी मशहूर है , कई ऐसी जगहे भी है जो गर्मियों में पर्यटकों का ध्यान अपनी तरफ खींचती है जैसी समुद्र और बीचेस। लोग गर्मियों में ज्यादातर ऐसी जगहो पर जाना पसंद करते है जहा पर वो अपने परिवार वालो तथा अपने दोस्तों के साथ मज़े कर पाए। ऐसी जगह पे हर कोई जाना पसंद करेगा। आज हम आपको इन्ही जगहों के बारे बताएंगे।

1.राधानगर बीच, अंडमान एंड निकोबार: यहाँ पर आपको बोटिंग, स्कूबा डाइविंग और पैरासेलिंग जैसे वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठाने को मिलेगा। यहाँ पे टूरिस्ट्स बीच बेड्स, बीच कुर्सियां आदि बुक क्र सकते है। यहाँ पर फ्रेश से फ़ूड और नारियल पानी का भी मज़ा लिए जा सकता है। यहाँ पर जाने का सबसे सही समय नवंबर से अप्रैल के महीने तक है।

2.अगोंडा बीच, गोवा: यहाँ पर टूरिस्ट अगोंडा बीच की खूबसूरती का लुत्फ़ उठा सकते है, यहाँ एक आयुर्वेदिक रिसोर्ट स्पा, पर्तगाल माता का मंदिर, योग सेंटर, डैम जैसे कई और आकर्षण भी है। यहाँ पर जाने का सबसे सही समय नवंबर के महीने से लेके अप्रैल के महीने तक है।

3.कावेलोसिम बीच, गोवा: यह बीच अपने ब्लैक लावा रॉक्स और वाइट सैंड के कंट्रास्ट के लिए बहुत मशहूर है। यहाँ पर टूरिस्ट क्रूज और डॉल्फिंस देखने  का लुत्फ़ उठा सकते है। यहाँ पर शांता दुर्गा देवस्थान मंदिर है जो की दुर्गा मंदिर के पास स्थित है। अगर आपको इंडियन क्राफ्ट्स या गिफ्ट आइटम्स में इंटरेस्ट है तो यह जगह एक दम परफेक्ट है। यहाँ पर जाने का सबसे सही समय नवंबर से अप्रैल के बीच का है।

4.गोपालपुर बीच, उड़ीसा: यह बीच आपको आपको प्राकृतिक सुंदरता का एहसास कराता हैं। यहाँ पर लम्बे घने काजू के पेड़ और यहाँ के ऐडवेंचर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठाने को मिलेगा। साथ ही यहाँ पर चीलिका लेक, तारातारिनि टेम्पल, महुरी टम्पल जैसी कई और जगह भी हैं घूमने के लिए। यहाँ पर जाने का सबसे सही समय नवंबर से लेके फरवरी तर हैं।

5.आरामबोल बीच, गोवा: यहाँ पर आप साधारण एक्टिवीटीज जैसोस्विमिंग, पेराग्लाइडिंग, डॉल्फिनवोचिंग बोट ट्रिप, शोपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। याहाँ पर इटालियन, इंडियन खाने का मजा ले सकते हैं। याहाँ पर जाने का सही समय नवम्बर से मार्च तक का हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here