Places to visit:आप दुनिया के सबसे महंगे अरबपति लोगों का इन शानदारों घरों को एक बार अवश्य देखें

0

जयपुर।आज के समय लोग पैसों के पीछे भागते नजर आते है और इसका कारण उनकी बढ़ती ख्वाहिशें होती है,जो कि कभी पूरी नहीं होती है।कहते हैं कि पैसा आपको खुशी या स्वाद नहीं खरीद सकता है, लेकिन यह आपको सुख—सुविधा के सारे सामने दे सकता है।ऐसे में आज के समय में कई लोगों के पास इतना पैसा है कि उनको पास दुनिया की सारी सुख—सुविधा की चीजे एक ही छत के नीचे उपलब्ध है।
आज के इस लेख में हम आपको दुनिया के कुछ खास अरपतियों के बारें में जानकारी दे रहें है, जिनकी संपति और शानदार घरों को देखने का आपकी लालसा बढ़ सकती है।

नील नेमी बेल एयर स्पेक होम, लॉस एंजिल्स – कीमत— $ 500 मिलियन
सैन गैब्रियल पर्वत, ला बेसिन, बेवर्ली हिल्स और प्रशांत महासागर के दृश्यों के साथ एक पहाड़ी पर बैठ कर देखेने के लिए नील नेमी बेल एयर स्पेक होम सबसे बेस्ट जगह है।इस एयर एस्टेट में पांच स्विमिंग पूल, एक कैसीनो, वीआईपी एक्सेस के साथ एक नाइट क्लब, जेलिफ़िश के साथ एक लाउंज बना हुआ है।

ले पालिस बुल्स, कोटे डी’ज़ुर – कीमत $ 455 मिलियन
फ्रांस के दक्षिण में 1,200 वर्ग मीटर का मेगा-कॉम्प्लेक्स दस अंतरिक्ष युक्त कमरे, तीन स्विमिंग पूल, शानदार उद्यान, एक एम्फीथिएटर है जिसमें 500 लोगों के बैठने की जगह है और आप शानदार घर से भूमध्यसागरीय के सुहावने दृश्यों का आनंद भी ले सकते है।

टूर डी ओडियन पेंटहाउस, मोनाको – कीमत 330 मिलियन डॉलर
बहु-मंजिला पेंटहाउस, टूर ओडॉन में स्थित है, यह एक 560 फीट उंचा टॉवर है जो भूमध्यसागरीय समुद्र तट की दूसरी सबसे ऊंची इमारत माना जाता है। टूर ओडियन अपने 70 सुपर-आकार के फ्लैटों के साथ साल 1980 के दशक के बाद से मोनाको में बनाया गया पहली नई गगनचुंबी इमारत है।
एक सुपर-अमीर बहु-करोड़पति को इस अविश्वसनीय पांच-मंजिल पेंटहाउस का आनंद लेने के लिए मिलेगा, जो एक विशाल अनन्तता पूल और अपनी खुद की स्लाइड का आनंद ले सकता है। इसमें एक स्वास्थ्य केंद्र, कई स्विमिंग पूल और कैटरर से सुसज्जित होने के साथ, यह इमारत अपने निवासियों को 24/7 द्वारपाल सेवा देने के लिए भी मशहूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here