Places to visit:आप करें इन अनदेखे गंतव्य स्थानों की सैर, यह पर्यटन-मुक्त स्थान

0

जयपुर।आगामी कुछ दिनों में साल 2021 की शुरूआत होने वाली है और ऐसे में कई लोग नए साल को मनाने के लिए खास जगहों की तलाश में लगे हुए है।इसलिए आज के इस लेख में हम आपको दुनिया के उन खास अनदेखें स्थानों के बारें में जानकारी दें रहें है जहां बेहद कम लोग ही जा पाते है।ऐसे में आप इन स्थानों के बारें में जानकर अपने नए साल को मनाने की जगह का चयन कर सकते है, जो कि दूरस्थ और प्राचीन जगहें हैं जहाँ आप भीड़ को पीछे छोड़ सकते हैं।:—

सुदूर सफारी का क्षेत्र—
विशाल ओकावांगो डेल्टा में बना सुदूर सफारी का क्षेत्र जंगल में छोटे छोटे निजी विमानों के माध्यम से केवल 19 दिनों के शिविर संचालन के लिए है।

नया यात्री क्षेत्र—
अपने बदलते राजनीतिक परिदृश्य के कारण, म्यांमार पिछले कुछ वर्षों में केवल पर्यटकों के लिए खुला है।ऐसे में यहां की इस नई यात्री क्षेत्र वाली जगह पर आप भीड़ से दूर आ सकते है।

बेजोड़ रंग वाली जगह—
चेक गणराज्य में मोरावियन फील्ड्स फोटोग्राफरों के लिए बेहद खास जगह मानी जाती है।यहां पर स्थित जगहों के नजारों बेहद आकर्षक दिखाई देते है।लेकिन पर्यटकों के बीच कम प्रसिद्ध होने के कारण यहां पर बेहद कम लोग ही आते है।

वास्तुशिल्प का स्वर्ग—
उज्बेकिस्तान के समरकंद के प्राचीन शहर में अनगिनत अल्पज्ञात स्मारक हैं।जिसके कारण इस जगह को वास्तुशिल्प का स्वर्ग कहा जाता है।

द लैंडमार्क, नेबर—
यह झील कनाडा के बैंफ नेशनल पार्क में प्रसिद्ध झील लुईस के करीब है और यहां पर बहुत कम भीड़ देखने को मिलती है।यहां के प्राकृतिक नजारें आपको आकर्षित कर सकते है।ऐसे में आप इस स्थान की सैर अवश्य करें।

कठिन इलाका या दुर्गम स्थान—
हवासु फॉल्स, एरिज़ोना के ग्रांड कैन्यन के एक दूरदराज के हिस्से में स्थित है और इसे तक पहुंचने के लिए आपको दस मील की दूरी तय करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here