Places to visit:आप स्ट्रीट आर्ट देखने के लिए दुनिया के इन सर्वश्रेष्ठ शहरों की करें सैर

0

जयपुर।विश्व में बनी कई उंची इमारतें और अनोखी कला कृतिया पर्यटकों को आकर्षित करती है।लेकिन कला प्रेमियों को सड़क पर एक अंतराल के माध्यम से पॉप आर्ट या ब्रश से बनाए गए विस्तृत चेहरे अधिक आकर्षित करते है।एक किताब स्ट्रीट आर्ट में लोनली प्लैनेट द्वारा दुनिया भर के 42 शहरों में 140 सड़क कला स्थलों के दौरे की जानकारी मिलती है।जिसके बारें में हम आपको आज के इस लेख में बता रहें है:—

छोटे बच्चें की हडताली छवि, मेलबर्न—
आसमान की तरफ देख रहे एक छोटे बच्चे की हड़ताली छवि मेलबर्न के ब्रंसविक में सैक्सन स्ट्रीट में बनी हुई है।यह सड़क कलाकार एडनट द्वारा शहर भर में कई आश्चर्यजनक पेंटिग में से खास है। दुनिया भर में स्ट्रीट आर्ट पर लोनली प्लैनेट की एक नई पुस्तक में बेहत्तरीन जानकारी दी है।

लिटिल रंडले भितिचित्र, ऑस्ट्रेलिया—
जीवंत सड़क कला दृश्यों के लिए ऑस्ट्रेलियाई शहर एडिलेड प्रमुख है।यहां पर फिन डीएसी द्वारा केंट टाउन में लिटिल रंडले स्ट्रीट भितिचित्र बेहद आकर्षक है।

सीढी पर चढ़ते लड़के का चित्र,रोम—
इमारत की मूल विशेषताओं का उपयोग करते हुए एक युवा लड़के द्वारा रोम में, विएल तोर मारकानिया में खिड़कियों की एक जोड़ी के बीच एक सीढ़ी पर चढ़ता दिखाया गया है।यह स्ट्रीट आर्ट का अनोख नजारा पेश करता दिखाई देता है।

लाइट पोट्रेट स्टाइल आर्टवर्क, रेक्जाविक शहर—
सड़कों पर लाइट पोर्ट्रेट स्टाइल आर्टवर्क ऐसा लगता है जैसे यह एक ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म का एक दृश्य है।यह खास पेंटिग चित्र गुइडो वैन हेल्टन द्वारा रेक्जाविक शहर की सड़कों पर देखा जा सकता है।आप विश्व के इन खास स्ट्रीट आर्ट को देखने के लिए एक बार इन शहरों की सैर अवश्य करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here