Places of peace:आप विश्व के इन विशेष शांतिप्रिय देशों की कर सकते सैर

0

जयपुर।आज के समय जहां विश्व में तनाव बढ़ रहा है और कई देशों में युद्ध के से हालात बने हुए है।ऐसे में इस समय विश्व में कई ऐसे देश है जो हमेशा शांति प्रिय बने हुए है। प्रत्येक वर्ष साल 2007 के बाद से प्रत्येक वर्ष ग्लोबल पीस इंडेक्स इंस्टीट्यूट फॉर इकोनॉमिक्स एंड पीस द्वारा जारी किया गया है और यह बाहरी और आंतरिक उपायों के आधार पर राष्ट्रों और क्षेत्रों की शांति का मापक है। यद्यपि ऐसा लगता है कि दुनिया अधिक क्रूर हो रही है, ग्लोबल पीस इंडेक्स के अनुसार दुनिया में सबसे शांतिपूर्ण देश हैं।जहां की आप सैर कर सकते है और वहां की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते है।

सिंगापुर
सिंगापुर दुनिया के सबसे शांतिपूर्ण देशों के साथ-साथ दुनिया के सबसे धनी देशों में से एक है। हत्या और हिंसक अपराध की दर आपराधिक दर से कम है।

डेनमार्क
डेनमार्क पृथ्वी पर सबसे शांतिपूर्ण देशों की सूची में सबसे ऊपर है क्योंकि यह वास्तव में रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान है। हालांकि डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजियों के कब्जे में थी, फिर भी यह लड़ाई नहीं हुई।

नॉर्वे
नॉर्वे दुनिया के सबसे शांत देशों में से एक है और रहने के लिए अनुकूल और सुरक्षित जगह है। नॉर्वे दुनिया में मानव विकास के उच्चतम स्तर वाला देश है।यहां के नजारे भी बेहद आकर्षक माने जाते है और सूर्यास्त और उदय का नजर बेहद सुहावना दिखाई देता है।

स्लोवेनिया
स्लोवेनिया पृथ्वी पर सबसे शांतिपूर्ण देशों की सूची में अपनी जगह बनाए हुए है।ऐसे में स्लोवेनिया एक शानदार शांति प्रिय यात्रा गंतव्य स्थान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here