पीकेएल-7 : अपने पहले मैच में पुनेरी से भिड़ेगा हरियाणा (प्रीव्यू)

0
194

हरियाणा स्टीलर्स टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को यहां के गाचीबावली कॉम्पलेक्स स्टेडियम में पुनेरी पल्टन का सामना करेगी। बीते सीजन में हरियाणा, जहां 42 अंकों के साथ 12 टीमों की लीग में छठे स्थान पर रही थी तो वहीं पुणे जोन-ए में 52 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी।

हरियाणा ने इस सीजन के लिए अनुभवी धर्मराज चेरालाथन को अपना कप्तान बनाया है। धर्मराज पटना पाइरेट्स के साथ दो बार खिताब जीत चुके हैं। साथ ही वह 2016 में विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। वह नि:संदेह देश में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।

नए सीजन के लिए हरियाणा की टीम ने भारत के महान कबड्डी खिलाड़ी राकेश कुमार को अपना कोच बनाया है। राकेश इस टीम को नई दिशा देंगे, इतना तय है क्योंकि दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य के तौर पर राकेश के पास अपार अनुभव है।

राकेश ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, “नए सीजन को लेकर हमारे खिलाड़ी बहुत उत्सुक हैं। इन सबने नए सीजन के लिए काफी मेहनत की है और अब शानदार प्रदर्शन करते हुए हमारी टीम को चैम्पियन बनाने के लिए तैयार हैं।”

हरियाणा को पुणे के खिलाफ बीते सीजन में एक भी जीत नहीं मिल सकी थी। बीते सीजन में दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत हुई थी लेकिन हर बार पुणे ने जीत हासिल की थी। पुणे की टीम 34-22, 45-27 और 35-33 से जीती थी।

हरियाणा ने हालांकि इस सीजन के लिए प्रशांत कुमार राय को फिर से अपने साथ जोड़ लिया है। राय एवं विकास कन्डोला सीजन-5 में साथ-साथ खेले थे और उनकी साझेदारी ने स्टीलर्स को डेब्यू सीजन में ही प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की थी।

दोनों रेडर्स के लिए सीजन-6 शानदार रहा था। कनडोला 172 अंकों के साथ आठवें श्रेष्ठ रेडर रहे थे जबकि राय ने यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए कुल 144 अंक अपने खाते में डाले थे। एसे में हरियाणा की टीम यह उम्मीद कर रही है कि इसके ये दोनों रेडर इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

स्टीलर्स को हालांकि पुणे की टीम के स्टार खिलाड़ी नितिन तोमर से सावधान रहना होगा। तोमर पीकेएल में 53 मैचों में 377 रेड प्वाइंट जुटा चुके हैं और इस कारण उनके पास अपार अनुभव है। पल्टन के युवा रेडर मंजीत ने बीते सीजन पटना पाइरेट्स के लिए 87 अंक जुटाए थे और यह भी हरियाणा के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

राकेश ने कहा कि हरियाणा की टीम किसी भी टीम को मजबूत या कमजोर नहीं मानती।

कोच ने कहा, “पुणे की टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे हैं। इनके पास अनुभव और युवा जोश का मिश्रण है। हमारे पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं और हम किसी को मजबूत या कमजोर नहीं मानते हुए अपना खेल खेलेंगे और सीजन का पहला मैच जीतने का प्रयास करेंगे।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleश्रावण मास: हर सोमवार बनेगा विशेष योग, जानिए किस दिन की पूजा से मिलेगा कौन सा फल
Next articleभूल से भी न सजाएं अपने घर को इन तस्वीरों से
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here