मोदी सरकार ने हर विभाग से गलत लोगों को हटाने का अभियान छेड़ रखा है : पीयूष गोयल

0
63

जयपुर। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि अब मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में हर विभाग में ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने का प्रयास कर रही है और इसी के चलते पीर ने रविवार को ब्रिटेन में 3 दिन की अपनी यात्रा के दौरान यह बात कही है.

मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक लंदन में भारतीय मूल के लोगों से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार सभी विभागों में पारदर्शिता लाने के लिए बड़ा कदम उठा रही है और इसके चलते उन्होंने हर जगह से गलत लोगों को हटाने का अभियान भी शुरू कर दिया है. पीयूष गोयल ने कहा कि इस वक्त पारदर्शिता का उदाहरण पेश करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक अभियान के तहत रेल मंत्रालय के अधिकारियों की भी प्रोफाइल का अध्ययन कराया जा रहा है और यह सभी बातें उन्होंने रविवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग और फिक्की द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में कही.

इस मौके पर उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों में ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हुई है जिनमें ईमानदारी की कमी थी उन्होंने बताया कि हमारा रेल मंत्रालय भी कई अधिकारियों की प्रोफाइल का अध्ययन कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दूसरों को संदेश देने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ कार्यवाही जरूर है.

उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने और ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने के लिए बैंकिंग में सुधार कर आ जा रहा है साथ ही भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों की सरकारें भी तेजी से इसी दिशा में काम कर रही है और देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की कोशिश लगातार जारी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here