फोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स अब बनाएगी इलेक्ट्रिक बाइक, पहली बाइक आपके बोलने से हो जाएगी स्टार्ट

0
110

जयपुर। देश की पॉपुलर घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने भारत में अब इलेक्ट्रिक बाइक निर्माण में एंट्री करने जा रही है। माइक्रोमैक्स बहुत जल्द देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जिसे कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा।

गौरतलब है माइक्रोमैक्स ने देश में सस्ती स्मार्टफोन बनाकर सबको चौका दिया था। मौजूदा समय में कंपनी कई बेहतरीन मोबाइल का निर्माण करती है। अब कंपनी मोबाइल इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के साथ ही अब इलेक्ट्रिक बाइक निर्माण में कदम रखते जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोमैक्स इस बाइक में ऐसे कई फीचर्स देने जा रही है जो कि अब तक सिर्फ एआई इनेबल्ड कार में ही देखने को मिलते है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि ग्राहक इस बाइक को बोलकर स्टार्ट कर सकते है। यह मोटरसाइकिल अपने आप में एक अनोखी बाइक होगी जिसे पूरी तरह से ऑनर अपने वॉइस से कंट्रोल कर सकता है। माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने उम्मीद जताई कि उनकी बाइक इस साल जून तक लॉन्च की जा सकती है।  हालांकि अभी यह बाइक किस कीमत में पेश की जाएगी इसका खुलासा नही किया गया है।

माइक्रोमैक्स की मानें तो यह बाइक युवा वर्ग को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जिसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। यह बाइक अपने अनोखे लुक और परफॉर्मेंस से मार्केट में एक नया किर्तिमान स्थापित कर सकती है। बता दें कि भारत सरकार द्वारा देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स निर्माण के लिए कंपनियों को कई तरत की सुविधाएं भी उपलब्ध करा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here