Assembly Election 2021: केरल और असम की यात्रा पर जा सकते हैं पीएम, किसान आंदोलन पर बोले चिदंबरम

0

केरल और असम की यात्रा पर पीएम मोदी जा सकते है्ं। इस पर पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि मंदी के दौर में भी कृषि क्षेत्र में 3.9 फीसदी की वृद्धि कर देने वाले किसानों के साथ नरेंद्र मोदी सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है। जैसे कि वो दुश्मन हों। चिदंबरम का ये बयान ऐसे समय में आया है जब किसान आंदोलन पर हैं।

किसानों का पिछले तीन महीने से आंदोलन लगातार जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस द्वारा टिकरी बॉर्डर पर लगाए गए होर्डिंग्स ने प्रदर्शनकारियों और किसान नेताओं के बीच मतभेद पैदा कर दिया है। पुलिस की ओर से लगाए गए पोस्टरों में हिंदी और पंजाबी में लिखा है वैधानिक चेतावनी, आप सभी का यहां इकट्ठा होना अवैध है। आपको चेतावनी दी जा रही है कि आपके खिळाप कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

केंद्र के नए कृषि कानूनो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संघों ने दिल्ली के टिकरी बॉर्डर स्थित धरना स्थल पर दिल्ली पुलिस के इन पोस्टरों पर आपत्ति जताई है। हालांकि, पुलिस ने हवालादिया है कि ये पोस्टर नए नहीं है।इनमें प्रदर्शनकारियों को सिर्फ सूचित किया गया है। इस बीच भारतीय किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। टिकैत ने धमकी दी है कि अगर कृषि कानूनों को को सरकार वापस नहीं लेती है तो इस बार वे इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलाएंगे।

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले तीन महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांगो को लेकर किसान अड़े हुए हैं। दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद आंदोलन फिर से तेज करने की तैयारी है। की गति धीमी पड़ी थी। वहीं राकेश टिकैत के आंसुओं ने आंदोलन में जान फूंकी। इसके बाद पश्चिमी यूपी से लेकर पंजाब-हरियाणा तक में किसानों की महापंचायतें हो रही है। टिकैत ने धमकी दी है कि अगर कृषि कानूनों को को सरकार वापस नहीं लेती है तो इस बार वे इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here