PSA ने लिया कोरोना खिलाफ 3 बिलियन यूरो का ऋण

0

PARIS – प्यूज़ो-मालिक PSA ने सोमवार को कहा कि इसने 3 अरब यूरो (3.3 बिलियन डॉलर) का ऋण प्राप्त किया, जिससे कोरोनोवायरस से वैश्विक मोटर वाहन उद्योग को हिट होने के मद्देनजर अपनी वित्तीय स्थिति मजबूत हुई। संकट दुनिया भर में कार्मिक स्वास्थ्य संकट से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, पहले चीन में उत्पादन ठप हो गया, जहां वायरस की उत्पत्ति हुई और अब यह यूरोप में फैल गया है, जहां कुछ सरकारों ने इसे रोकने के लिए अभूतपूर्व लॉकडाउन का आदेश दिया है।पिछले महीने की एजेंसी मूडीज ने कोरोनावायरस संकट का हवाला देते हुए पीएसए और प्रतिद्वंद्वी रेनॉल्ट समेत सात यूरोपीय ऑटो निर्माताओं की डाउन रेटिंग की समीक्षा की।

Peugeot parent secures further 3 billion euros of loans - Reutersनवीनतम सिंडिकेटेड ऋण, मौजूदा 3 बिलियन यूरो के बराबर हैं, जो कि बिना क्रेडिट क्रेडिट लाइनों के हैं। फ्रेंच समूह ने दो वैकल्पिक तीन महीने के विस्तार के साथ 12 महीने की प्रारंभिक परिपक्वता है। यह नहीं बताया कि कौन से बैंक शामिल थे।”यह ऑपरेशन इस असाधारण स्थिति का सामना करने और भविष्य को तैयार करने की हमारी क्षमता को पुष्ट करता है,” पीएसए के मुख्य वित्तीय अधिकारी फिलिप डे कोविरा ने कहा। “यह वित्तीय मजबूती और ग्रुप पीएसए की मान्यता प्राप्त लचीलापन में हमारे सहयोगी बैंकों के विश्वास को भी साबित करता है ।”0910 GMT तक, व्यापक वैश्विक इक्विटी बाजार की रैली के बीच PSA के शेयर 8.3 प्रतिशत ऊपर थे।

Peugeot parent secures further 3 billion euros of loans | Deccan ...पिछले महीने फ्रांस सरकार ने पीएसए और रेनॉल्ट को बताया कि वे ऋण पर गारंटी और बिल पर गारंटी के रूप में मदद के हकदार थे क्योंकि यह कंपनियों को स्वास्थ्य संकट से निपटने में मदद करना चाहता है। पीएसए ने यह नहीं कहा कि क्या उसके नवीनतम ऋणों ने किसी भी राज्य के समर्थन को आकर्षित किया है।PSA, जो Citroen marque भी बनाता है, ने 27 मार्च तक अपने सभी यूरोपीय संयंत्रों में उत्पादन को निलंबित कर दिया है और उत्पादन को फिर से शुरू करने के लिए लक्ष्य तिथि नहीं दी है।

Coronavirus Pandemic: PSA Groupe Secures Further 3 Billion Euros ...पीएसए, जो फिएट क्रिसलर के साथ विलय के बीच में है, ने भी 14 मई से अपने वार्षिक शेयरधारकों की बैठक 25 जून तक के लिए स्थगित कर दी है।रेनॉल्ट / निसान गठजोड़ के शीर्ष अधिकारियों द्वारा वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि रेनॉल्ट के शेयरों में 8% से अधिक की वृद्धि हुई है, वे मई के मध्य में अगले तीन वर्षों के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा करने का इरादा रखते हैं और बचत में अरबों डॉलर की योजना बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here