मुंबई दिल्ली से भी महंगा है पेट्रोल इन शहरों में

0
49

जयपुर। देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे है, जिससे आम आदमी की जेब पर असर पड़ रहा है। लेकिन फिर भी चारो ओर सन्नाटा है कोई भी पेट्रोल के बढ़ते दाम पर कुछ नहीं बोल रहा है, और आम आद्मोई मज़बूरी में इस मार को झेल रहा है। देश के बड़े शहरों में पेट्रोल के भाव क्या है ये तो आप सबको पता लग गया होगा लेकिन देश में कई ऐसी जगह है जहां पेट्रोल के दाम महानगरो से भी ज्यादा है।

नांदेड़ के उमरी में 89.19 रुपए प्रति लीटर है। परभणी में पेट्रोल 88.52 रुपए प्रति लीटर है। नांदेड़ के देगलूर में 88.16 रुपए प्रति लीटर है। अमरावती में पेट्रोल 88.03 रुपए प्रति लीटर। वाशिम में पेट्रोल 87.33 रुपए प्रति लीटर। नाशिक शहर में पेट्रोल 87.12 रुपए प्रति लीटर है। अकोला में पेट्रोल 86.80 रुपए प्रति लीटर दाम पहुंचे गए है। ये सभी छोटे शहर है या छोटे इलाके है और सभी महाराष्ट राज्य के है। इन जगहों पर आम इंसान के लिए पेट्रोल के ये दाम दे पाया कितना मुस्किल होगा, इस बात का अंदाजा आप लोग लगा सकते है।

यानी बड़े शहरों में जहां दाम लगभग 85 रुपए प्रति लीटर है, इन जगहों पर पेट्रोल के दाम बड़े महानगरों से भी ज्यादा है। आज पेट्रोल ने आम आदमी के बजट को बिगाड़ कर रख दिया है। अगर आप इसे किसी राजनीति से जोड़कर नहीं देख रहे है तो भी सरकार को आम नागरिक की समस्या को समझना चाहिए और पेट्रोल के दामों में कमी करनी चाहिए।

कुछ समय पहले खबर आ रही थी की सरकार पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाकर इसके दाम कम कर सकती है लेकिन अब सरकार इस बात इंकार करती नजर आ रही है। सरकार का कहना है की पिछली सरकार उनपर भारी कर्ज छोड़कर गयी है जिसकी भरपाई के लिए इतना टैक्स लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here