राजस्थान के बाद आंध्र प्रदेश में भी पेट्रोल के दाम गिरे

0
493

जयपुर। देश में पिछले कई दिनों से लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ रहे है, जिससे आम आदमी को महंगाई का बोझ सहना पड़ रहा है, जिसके चलते कांग्रेस ने सोमवार को देश भर में बंद का ऐलान करा था। कांग्रेस के इस बंद का मिला जुला असर रहा है लेकिन फिर भी देश में पेट्रोल के दाम कम होने के कोई आसार नहीं दिखे।

बल्कि सोमवार को भी देश में पेट्रोल के दाम बढे है, लेकिन दो राज्यों में पेट्रोल के दाम कम हुए है। राजस्थान और आंध्र प्रदेश में सरकार ने राज्य द्वारा लगने वाले टैक्स में कटौती कर है। राजस्थान जहां इस साल के अंत में चुनाव होने है, उन्होंने पेट्रोल के दामो में 4 प्रतिशत टैक्स कम किया है, वहीं आंध्र प्रदेश ने भी टैक्स में कमी करी है जिससे प्रदेश में पेट्रोल के दामो में 2 रुपए की कमी दर्ज करी गई है।

वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल के दाम को लेकर अपना पल्ला झाड लिया है, उनका कहना है की ये पेट्रोल के दाम अन्तराष्ट्रीय बाजार से तय हो रहे है, सरकार इसमें कुछ भी नहीं कर सकती है।

आपको बता दे की सोमवार को मुंबई में पेट्रोल के दाम  0.23 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के साथ पेट्रोल की कीमत 88.12 रुपये प्रति लीटर । डीजल की कीमत बढ़कर 77.32 रुपये हो गई, जिसमें  कि 0.23 रुपये की वृद्धि हुई। दिल्ली में, पेट्रोल के एक लीटर की कीमत 80.73 रुपये थी, जो कि 0.23 रुपये प्रति लीटर बढ़ी जबकि लीटर डीजल 72.83 रुपये के लिए उपलब्ध है, जो 0.22 रुपये की वृद्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here