US Capitol के पास हथियार के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

0

यूएस कैपिटल पुलिस (यूएससीपी) ने वाशिंगटन डीसी में कैपिटल बिल्डिंग के पास एक चौकी को पार करने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। व्यक्ति के पास गोलियों से भरी बंदूक और 500 से अधिक गोला-बारूद बरामद किया गया है। यह जानकारी मीडिया से मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीएनएन रिपोर्ट हवाले से बताया, जिसके अनुसार मामले से परिचित एक सूत्र ने कहा कि, वर्जीनिया के फ्रंट रॉयल निवासी वेस्ले एलन बीलर के रूप में पहचाने गए व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वह एक ग्लॉक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल ले जा रहा था, जिसमें 17 राउंड गोलियां भरी थी और उसके पास एक राउंड चैंबर भी बरामद किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, बिल्डिंग के ठीक उत्तर में नोर्थ कैपिटल और ई स्ट्रीट एनई के एक चेकपॉइंट पर बीलर को रोक दिया गया।

उसके पास बुधवार को होने वाले चयनित राष्ट्रपति जो बाइडन के पद ग्रहण समारोह का नकली आईडी भी पाया गया।

सीएनएन ने डी. सी. मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि, पुलिस ने बाद में उसके पास से पिस्तौल बरामद की, साथ ही 509 राउंड गोलियां, बंदूक की गोलियां और हैंडगन के लिए मैगजीन भी बरामद हुई।

बीलर को बिना पंजीकरण वाले शस्त्र और गोला बारूद रखने के साथ अन्य अपराधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति के पद ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा उपायों के बीच यह गिरफ्तारी हुई।

कार्यक्रम के मद्देनजर शहर के लिए पेंटागन द्वारा 25,000 नेशनल गार्ड के सदस्यों को तैनात किया गया है। यह संख्या वर्तमान में इराक और अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों की मात्रा से भी अधिक है।

नेशनल गार्ड ब्यूरो ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “हर राज्य, क्षेत्र और कोलंबिया जिले में नेशनल गार्ड पुरुष और महिला कार्यक्रम की देखरेख करने के लिए उपस्थित होंगे।”

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन ने 16 जनवरी से 20 जनवरी तक सभी 50 राज्यों की राजधानियों में सशस्त्र विरोध प्रदर्शन और 17 जनवरी से 20 जनवरी तक (कार्यक्रम वाले दिन) वाशिंगटन डी.सी. कैपिटल में विरोध प्रदर्शन को लेकर चेतावनी जारी की है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleKangana Ranaut: कंगना रनौत ने शेयर किया फिल्म धांकड़ से धांसू लुक, इस दिन होगी रिलीज
Next articleTelangana में प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर 2 लाख परीक्षण
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here